Friday, May 17, 2024 at 11:18 AM

विटामिन सी युक्त आंवला बढ़ाएगा आपके शरीर की इम्युनिटी

महिलाओं और पुरुष आखिर एक-दूसरे की तरफ क्यों आकर्षित होते हैं, इस चीज को अब तक वैज्ञानिक भी पूरी तरह नहीं समझ सके हैं. हालांकि रिसर्च, स्टडी और कई प्रयोगों के जरिए काफी हद तक इसे समझने में मदद मिली है. ये सारी स्टडी और रिसर्च बताते हैं कि आखिर पुरुषों की कौन सी बातें महिलाओं को आकर्षित करती हैं.

फ्लर्ट करने वाले पुरुष- अमेरिका के रटगर्स यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर और प्रसिद्ध लेखिका हेलेन फिशर का कहना है कि ज्यादातर महिलाएं अपनी तारीफ करने वाले पुरुष के प्रति दिलचस्पी दिखाती हैं.

खुद से मेल खाने वाले पुरुष- महिलाएं या पुरुष उनके प्रति जल्दी आकर्षित होते हैं जो उनके व्यक्तित्व से मेल खाते हों. कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओं ने एक ऑनलाइन डेटिंग साइट पर 60 पुरुषों और 60 महिलाओं पर स्टडी की.

लाल कपड़े पहनने वाले- चीन, इंग्लैंड, जर्मनी और अमेरिका के लोगों पर की 2010 की एक स्टडी के अनुसार महिलाए लाल रंग के कपड़े पहनने वाले पुरुषों के प्रति सबसे ज्यादा आकर्षित होती हैं. शोध के लिए महिलाओं को लाल रंग के कपड़ों और अन्य दूसरे रंग के कपड़ों वाले पुरुषों की कुछ तस्वीरें दिखाई गईं. महिलाओं ने लाल रंग के शर्ट या टी-शर्ट पहने पुरूषों को ज्यादा आकर्षक बताया.

हंसाने वाले पुरुष- कई स्टडीज से ये पता चलता है कि महिलाएं उन पुरुषों की ओर अधिक आकर्षित होती हैं जो उन्हें हंसाते हैं. अच्छे सेंस ऑफ ह्यूमर वाले पुरुषों के साथ महिलाएं जल्दी घुलमिल जाती हैं और उनके साथ खुलकर बात करती हैं.

इंटरनेशनल जर्नल ऑफ कॉस्मेटिक साइंस में प्रकाशित एक स्टडी के अनुसार शोध के लिए कुछ पुरुषों को सुगंधित डिओडरेंट जबकि कुछ लोगों को बिना सुगंध वाला स्प्रे लगाने को दिया गया.

Check Also

प्रसव के बाद हो सकती हैं कई स्वास्थ्य समस्याएं, बचाव के लिए नई मां को करने चाहिए ये योगासन

मां बनना एक अद्भुत अहसास है लेकिन 9 महीने और प्रसव के बाद शिशु को …