Saturday, April 20, 2024 at 4:07 AM

भारत जोड़ो यात्रा के बीच गोवा में कांग्रेस को बड़ा झटका, 8 विधायको ने थामा भाजपा का दामन

गोवा की राजनीति से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है. गोवा में कांग्रेस पार्टी में फूट पड़ गई है. कांग्रेस के 8 विधायक बीजेपी में शामिल हो गए हैं. केदार नाइक, संकल्प अमोनकर, राजेश फलदेसाई और रुडोल्फ फर्नांडीस भी कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले विधायकों में हैं।

कांग्रेस को यह झटका ऐसे वक्त में लगा है, जब राहुल गांधी की लीडरशिप में पार्टी तमिलनाडु से जम्मू-कश्मीर तक भारत जोड़ो यात्रा निकाल रही है। ऐसे में गुलाम नबी आजाद के पार्टी छोड़ने और फिर 8 विधायकों की टूट ने उसे करारा झटका दिया है।इन विधायकों को गोवा बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सदानंद शेत तनवड़े ने पार्टी की सदस्यता दिलाई है.

40 सदस्यों वाली गोवा विधानसभा में कांग्रेस के 11 और भाजपा के पास 20 विधायक थे. अब कांग्रेस के 11 में से 8 विधायकों ने बीजेपी का दामन थाम लिया है, जिसके बाद कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है.देश भर में लोग कांग्रेस को छोड़कर भाजपा में शामिल हो रहे हैं।’ गोवा के राजनीतिक इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है, जब कांग्रेस के राज्य में महज तीन ही विधायक बचे हैं।

गोवा में अब कांग्रेस के पास केवल 3 विधायक बचे हैं. जुलाई 2019 में भी इसी तरह कांग्रेस के 10 विधायक भाजपा में शामिल हो गए थे. इस दौरान मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि अब देश में ‘कांग्रेस छोड़ो यात्रा’ शुरू हो गई है..

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …