Thursday, March 28, 2024 at 3:04 PM

उत्तरकाशी में हिमस्खलन की घटना के बीच सीएम धामी देंगे मृतक आश्रितों को दो-दो लाख रुपए आर्थिक सहायता

त्तराखंड के उत्तरकाशी में बर्फ के तूफान में फंसे 6 लोगों को इंडो-तिब्बत बॉर्डर पुलिस ने बचाया। यह सभी बचाए गए लोग बुधवार को मटली पहुंचे। यहां इन सभी को प्राथमिक उपचार दिया जा रहा है।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने  उत्तरकाशी में हुए हिमस्खलन और पौड़ी में हुए बस हादसे को लेकर मुआवजे की घोषणा की है।

सीएम ने अधिकारियों को सहायता राशि प्रभावितों को तत्काल उपलब्ध कराए जाने के निर्देश दिए हैं। वहीं, सीएम धामी ने आज दशहरा के सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं।उन्होंने मृतक आश्रितों को दो-दो लाख, गंभीर घायलों के लिए एक-एक लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपए आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए हैं।

आईटीबीपी के पीआओ ने सूचना दी थी कि पर्वतारोही टीम के कम से कम 8 सदस्य द्रौपदी का डांडा टू के पास बर्फीले तूफान की चपेट में आकर फंस गये थे। इन्हें तुरंत बचा लिया गया था।

Nehru Institute of Mountaineering की तरफ से जो रिलीज जारी की गई है उसमें कहा गया है कि कुल 41 लोग इस तूफान की चपेट में फंसे थे। इनमें 34 ट्रेनी और 7 इंस्ट्रक्टर शामिल हैं।सीएम पुष्कर सिंह धामी ने दुर्घटना की सूचना मिलते ही मोर्चा संभाल लिया था। वे रात में ही राज्य सचिवालय स्थित राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र पहुंचे।

Check Also

Kanwar Yatra 2023: 12 फीट से ऊंची कांवड़ नहीं ला सकेंगे यात्री, बैरियरों पर संयुक्त रूप से की जाएंगी चेकिंग

कांवड़ मेले में इस बार भी डीजे प्रतिबंधित नहीं रहेगा। बल्कि पुलिस इसे नियंत्रित करेगी। …