Tuesday, April 23, 2024 at 10:08 PM

कंघी बालों को सुलझाने के साथ ही स्कैल्प को हेल्दी रखने में भी हैं कारगर

र किसी को अपने बाल बहुत प्यारे होते हैं जिन्हें ख़ूबसूरत और चमकदार बनाए रखने के लिए महिलाएं तरह-तरह के हेयर स्पा, पैक, मास्क, ऑयल, शैंपू और कंडीशनर का इस्तेमाल करती हैं।

अगर आप गलत तरीके से अपने बालों में ब्रश करते हैं, तो बालों को काफी नुकसान पहुंच सकता है। ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि आपको अपने बालों के अनुसार किस प्रकार की कंघी का उपयोग करना चाहिए, ताकि आपके बालों को कम नुकसान पहुंचे। आइये जानते हैं इसके बारे में…

आपके बालों के लिए कौन-सी कंघी सही होगी। जिन महिलाओं के बाल घने होते हैं उन्हें चौड़े और बड़े ब्रिसल्स वाली कंघी का इस्तेमाल करना चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि चौड़े और बड़े ब्रिसल्स वाली कंघी स्कैल्प तक आसानी से पहुंच जाती है। जिससे घने बालों को सुलझाने में आसानी होती है।

यह हर तरह के बालों के लिए उपयुक्त है। यह पैडल और राउंड दोनों शेप में उपलब्ध है। इस ब्रश से बालों में कंघी करते हुए सरलता से सुखाए जा सकते हैं। इससे बालों का टेक्स्चर अच्छा करने में मदद मिलती है। बालों को घना दिखाने के लिए यह ब्रश उपयुक्त है।

कर्ली बालों की केयर करना थोड़ा मुश्किल होता है क्योंकि इन्हें सुलझाने के लिए खासी मशक्कत करनी पडती है। चौड़े ब्रिसल्स की मदद से आपके बाल कम टूटेंगे, जिससे बालों को नुकसान कम होगा।

Check Also

बेटी की शादी में सबसे खास दिखेंगी दुल्हन की मां, बस तैयार होते वक्त अपनाएं ये फैशन टिप्स

शादी की तारीख तय होते ही लोग तैयारियों में जुट जाते हैं। खास तौर पर …