Friday, June 21, 2024 at 6:38 PM

नौजवानों को नौकरी, किसानों को कर्जमाफी का दिया भरोसा, अखिलेश यादव ने मऊ की जनता को साधा

मऊ: सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने घोसी में जनसभा के दौरान भाजपा सरकार पर जमकर हमला किया। साथ ही मऊ की जनता कहा कि चुनाव में आप सावधान रहिए। बीजेपी सरकार में बुनकर बदहाल हैं। हमारी सरकार आई तो बुनकर की बदहाली को दूर करेंगे। कहा कि जब बीजेपी अपने दोस्तों का कर्ज माफ कर सकती है, तो हमारी सरकार बनी तो किसानों का कर्ज माफ करेंगे। 30 लाख सरकारी नौकरियों को सही आरक्षण लागू करके दिया जाएगा। शिक्षामित्र, आशा कार्यकार्य और मनरेगा मजदूरों का मानदेय बढ़ाएंगे। कहा कि ये चुनाव हमारे और आपके भविष्य और संविधान को बचाने का है।

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गुरुवार को घोसी लोकसभा से इंडी गठबंधन के प्रत्याशी राजीव कुमार राय के समर्थन में सभा को संबोधित किया। कहा कि इतनी गर्मी में जो उत्साह देख रहा हूं। ये समर्थन जीत दिलाने जा रहा है। रिकॉर्ड मतों से जीत होगी। अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर हमला करते हुए कहा कि वे लोग पिछले कई चरण का चुनाव देखकर घबरा गए हैं। अब उनको छड़ी भी नहीं बचा पाएगी। पीएम महात्मा गांधी जी को याद कर रहे हैं और परिणाम जानकर तपस्या करने जा रहे हैं। परिणाम आएगा तो यही कहेंगे कि उनकी तपस्या में कोई कमी रह गई थी।

अखिलेश यादव ने कहा कि जो 400 पार का नारा दे रहे थे, छह चरणों के चुनाव में उनको परिणाम पता चल गया। बीजेपी को 140 सीट भी नहीं मिलेगी। भाजपा ने किसानों, नौजवानों, माताओं और बहनों को धोखा दिया है। किसान पहले से दुखी हैं। देश के पीएम, गृहमंत्री और जिनको कोई नहीं जानता वो उपमुख्यमंत्री कई बार आ चुके हैं। वोट के दिन सावधान रहना।

कहा कि नौजवान परीक्षा देने गया तो सरकार ने धोखा दिया। सरकार पेपर लीक का लीकेज नहीं रोक पाई। ये पेपर लीक हुए नहीं, सरकार ने जानबूझ कर पेपर लीक कराया है। जिससे नौजवानों को नौकरी नहीं देना पड़े। युवाओं का एक तिहाई जीवन बर्बाद कर दिया। पूर्वांचल के नौजवान तैयारी करते थे, लेकिन सरकार ने आधी- अधूरी अग्निवीर की व्यवस्था की। इंडिया गठबंधन की सरकार बनी तो अग्निवीर को समाप्त कर पक्की नौकरी देंगे और उम्र की वजह से नौकरी छुटी है तो उनके लिए भी कुछ करेंगे।

Check Also

यूपी सरकार ने अफसरों के लिए जारी की गाइडलाइंस, बिना अनुमति सोशल मीडिया पर नहीं लिख सकेंगे

यूपी सरकार ने अपने अफसरों व कर्मचारियों के लिए मीडिया गाइडलाइंस जारी कर दी हैं। …