Friday, May 3, 2024 at 5:32 PM

रूस के मगदान में फंसे 216 यात्रियों के लिए जरूरी चीजें लेकर रवाना हुई एयर इंडिया की दूसरी फ्लाइट

रू के मगदान में फंसे 216 यात्रियों और चालक दल के 16 सदस्यों को वापस लेने के लिए भारतीय विमानन कंपनी एयर इंडिया ने एक नया विमान भेजा है.

एयर इंडिया की फ्लाइट AI173 में तकनीकि समस्या के चलते रूस के दूर दराज के इलाके में इसकी इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी थी. जो विमान यात्रियों को और क्रू मेंबर्स को लेने के लिए भेजा गया है उसमें खाने-पीने के सामान के साथ-साथ अन्य जरूरी चीजें भी भेजी जा रही हैं.

मुंबई से इस फ्लाइट को रवाना किया गया है जिसके मगदान एयरपोर्ट पर सुबह करीब 6.30 मिनट पर पहुंचने की उम्मीद है. इससे पहले एयर इंडिया ने कहा है कि रूस के पूर्वी तट पर जहां पर फ्लाइट की लैंडिंग कराई गई है .

मगदान के आस-पास ज्यादा बुनियादी ढांचा नहीं है जिसकी वजह से यात्रियों को आस-पास के होटल्स में व्यवस्था कराने की विफलता के बाद उन्हें अस्थायी आवास में शिफ्ट किया गया है.

एयर इंडिया ने कहा कि उनके पास रूस और मगदान में एयर इंडिया के कर्मचारी नहीं है  यात्रियों को बुनियादी सुविधाएं ही प्रदान की जा पा रही हैं. वह व्लादिवोस्तोक जो कि मगदान से करीब 4,900 किलोमीटर दूर है, में भारत के महावाणिज्य दूतावास, विदेश मंत्रालय और रूसी अधिकारियों और स्थानीय अधिकारियों के साथ काम कर रहे हैं.

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …