Tuesday, February 27, 2024 at 7:42 PM

लॉरेन बेल के बाद इंग्लैंड की कप्तान ने डब्ल्यूपीएल से वापस लिया नाम, आरसीबी से जुड़ी यह अफ्रीकी खिलाड़ी

इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हीथर नाइट ने शनिवार, 27 जनवरी को आगामी महिला प्रीमियर लीग 2024 से अपना नाम वापस ले लिया। वह स्मृति मंधाना की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम का हिस्सा थीं। फ्रेंचाइजी ने 23 फरवरी से शुरू होने वाले टूर्नामेंट के दूसरे संस्करण के लिए नाइट की जगह दक्षिण अफ्रीकी स्टार नादिन डी क्लर्क को टीम में शामिल किया है।

33 वर्षीय नाइट से पहले इंग्लैंड की युवा तेज गेंदबाज लॉरेन बेल भी महिला प्रीमियर लीग 2024 से अपना नाम वापस ले चुकी हैं। बेल ने शुक्रवार को इस लीग से अपना नाम वापस लिया था। यूपी वॉरियर्ज की टीम ने लॉरेन बेल की जगह श्रीलंकाई महिला क्रिकेट टीम की कप्तान चमारी अटापट्टू को अपने साथ जोड़ा है।

इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम मार्च में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीमित ओवर क्रिकेट की सीरीज खेलेगी। इंग्लैंड की मेजबानी में होने वाली इस सीरीज के चलते इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने कथित तौर पर खिलाड़ियों को राष्ट्रीय टीम और डब्ल्यूपीएल के बीच चयन करने के लिए कहा है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इसी वजह से इंग्लैंड की खिलाड़ी महिला प्रीमियर लीग से अपना नाम वापस ले रही हैं।

डब्ल्यूपीएल 2024 के लिए आरसीबी की अपडेटेड टीम
स्मृति मंधाना (कप्तान), सोफी डिवाइन, एलिस पेरी, इंद्राणी रॉय, कनिका आहूजा, आशा शोभना, दिशा कसाट, रेणुका सिंह, ऋचा घोष, श्रेयंका पाटिल, जॉर्जिया वेयरहम, केट क्रॉस, एकता बिष्ट, शुभा सतीश, सब्बिनेनी मेघना, सिमरन बहादुर, सोफी मोलिनेक्स, नादिन डी क्लार्क।

Check Also

विराट कोहली की जगह इस खिलाड़ी को टेस्ट सीरीज में मिला मौका, हैदराबाद में टीम से जुड़ने की खबर

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज गुरुवार (25 जनवरी) को शुरू …