Thursday, March 23, 2023 at 3:17 AM

अपने मेकअप टूल्स में इन ब्रश को शामिल कर चेहरे को चांद सा निखार दे

कर्षक लुक की चाहत को पूरा करने के लिए महिलाएं मेकअप की मदद लेना पसंद करती हैं। मेकअप एक आर्ट है, जिसे सही तरीके से करा जाए तो चेहरे की रंगत ही बदल जाती हैं। मेकअप के लिए महिलाएं कई ब्यूटी प्रोडक्ट्स लेकर आती हैं।

मेकअप में जितना महत्वपूर्ण स्थान ये प्रोडक्ट्स रखते हैं उससे कई ज्यादा इन्हें लगाने वाले ब्रश रखते हैं। मेकअप ब्रश को इस्तेमाल करना एक तकनीक है इस कड़ी में हम आपको कुछ ऐसे ब्रश की जानकारी देने जा रहे हैं जिन्हें अपने मेकअप टूल्स में शामिल कर आप अपने चेहरे को चांद सा निखार दिला सकते हैं। आइये जानते हैं इन ब्रश के बारे में…

फाउंडेशन ब्रश, फाउंडेसेन लगाने का ब्रश है। आपके चेहरे पर फाउंडेशन ठीक तरीके से लग सके यही इस ब्रश का प्राइमरी काम है। गलत ब्रश चुनने से आपका मेकअप केकी दिख सकता है। एक अच्छी क्वालिटी का ब्रश इस्तेमाल करने से चेहरे पर काफी असर पड़ता है।

पिंक चीक्स आजकल बड़ा ट्रेंड में हैं। ब्लश लगाने से चेहरे पर एक अलग और खूबसूरत ग्लो दिखता है। मेकअप प्रोडक्ट्स लगाने के तमाम ब्रश की तरह ब्लश लगाने के लिए भी ब्रश होता है। अच्छी पिगमेंटेशन के लिए यह बेहतर होते हैं। इसके ब्रिसल्स इस तरह से डिजाइन किए जाते हैं ताकि ये लाइन्स पर बिना हार्श हुए अच्छे से ब्लेंड हो सकें।

जैसा कि इसके नाम से साफ है कि इस ब्रश का इस्तेमाल कंसीलर लगाने के लिए किया जाता है। ये एक पतला और फ्लैट ब्रश होता है, जिससे ज़रूरत की जगहों पर बेहतर कवरेज दिया जा सके, जैसे कि डार्क स्पॉट्स, ब्लेमिशेज़ और डार्क सर्कल्स पर।

Check Also

बालों को स्टाइलिश बनाने के लिए नहीं खर्च करने होंगे पैसे, जानिए कैसे

बालों को स्टाइलिश लुक देने के लिए हीटिंग टूल्स का इस्तेमाल आजकल एक आम बात …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *