Friday, September 20, 2024 at 3:13 AM

IND vs SA: मैच के तीसरे दिन कुल 18 विकेट गिरे, साल 1888 में लॉर्ड्स में गिरे थे 27 विकेट

भारत और अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज के पहले मैच में सेंचुरियन के मैदान में खास रिकॉर्ड बना। इस मैच के तीसरे दिन कुल 18 विकेट गिरे, जो कि इस मैदान पर सबसे ज्यादा हैं।

इससे पहले 2007 में यहां एक दिन में 16 विकेट गिरे थे। यह भी मैच का तीसरा दिन था और आखिरी दिन भी साबित हुआ था। भारत और अफ्रीका के मैच में तीसरे दिन सबसे ज्यादा विकेट गिरने की वजह से मैच बहुत बेहतर स्थिति में पहुंच गया है ।
साल 2007 में दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड के बीच मैच में तीसरे दिन 16 विकेट गिरे थे। इस मैच में अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने 10 विकेट अपने नाम किए थे।

साल 1888 में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज का एक टेस्ट मैच सिर्फ दो दिन में ही खत्म हो गया था। इस मैच में दूसरे दिन 27 विकेट गिरे थे। एक दिन में सबसे ज्यादा विकेट गिरने के मामले में यह रिकॉर्ड सबसे ज्यादा है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के चार्ली टर्नर ने 10 विकेट अपने नाम किए थे।

इसके जवाब में अफ्रीका की टीम 197 रनों पर सिमट गई और भारत को 130 रनों की अहम बढ़त मिली। दूसरी पारी में भारत ने एक विकेट के नुकसान पर 16 रन बना लिए हैं और चौथे दिन अगर भारतीय बल्लेबाज 250 रन और बना लेते हैं ।

Check Also

भारतीय टीम के कोच जीवनजोत के बेटे का शानदार प्रदर्शन, कनाडा के लिए जीता स्वर्ण पदक

भारतीय कंपाउंड तीरंदाजी टीम के कोच जीवनजोत सिंह तेजा के पुत्र हरकुंवर सिंह तेजा ने …