Thursday, September 19, 2024 at 9:46 PM

बैग लेकर घूम रहे थे मूक बधिर, पुलिस ने शक होने पर की जांच तो निकला प्लास्टिक में लिपटा शव

मुंबई:  महाराष्ट्र के दादर रेलवे स्टेशन पर उस समय हंगामा मच गया, जब बैग के अंदर से एक शव मिला। मुंबई पुलिस ने हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद ट्रेन में सूटकेस में शव ले जा रहे दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया है।

बैग के अंदर निकला शख्स का शव
रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) और सरकारी रेलवे पुलिस (जीआरपी) सोमवार सुबह सामान की जांच कर रहे थे। तभी उन्हें एक बैग पर शक हुआ और उसे खोला तो उसके अंदर से शव मिला। पूछताछ करने पर पता चला कि हत्या पायधुनी पुलिस स्टेशन के अधिकार क्षेत्र में हुई थी।

आरोपियों की पहचान हुई
पुलिस के मुताबिक, पीड़िता और आरोपी के बीच महिला मित्र को लेकर विवाद हो गया था। संदिग्धों की पहचान जय प्रवीण चावड़ा और उसके साथी शिवजीत सुरेंद्र सिंह के रूप में हुई है। दोनों सांताक्रूज की रहने वाले अरशद अली शेख की हत्या में शामिल थे।

अधिकारी ने बताया कि हत्या के बाद रविवार रात संदिग्धों ने शव को ठिकाने लगाने के लिए तुतारी एक्सप्रेस ट्रेन से यात्रा करने की योजना बनाई। दादर रेलवे पुलिस ने मामला दर्ज कर रेलवे स्टेशन पर एक संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया। दूसरा भाग गया, लेकिन बाद में उसे उल्हासनगर में गिरफ्तार कर लिया गया।

मूक-बधिर हैं सभी आरोपी
पीड़ित और दोनों संदिग्ध मूक-बधिर हैं और सांकेतिक भाषा का उपयोग करके बातचीत करते हैं। पुलिस ने पूछताछ में सहायता के लिए सांकेतिक भाषा विशेषज्ञ की मदद ली, जिससे हत्या का मकसद स्पष्ट हो गया।

मुख्य संदिग्ध चावड़ा का पीड़ित शेख के साथ एक महिला मित्र को लेकर झगड़ा हुआ था। पीड़ित को संदिग्ध के घर एक पार्टी के लिए आमंत्रित किया गया था, जिसके दौरान फिर से विवाद शुरू हो गया और मामला इतना बढ़ गया कि हत्या तक पहुंच गया। पुलिस ने कहा कि शव को पूरी तरह से प्लास्टिक में लपेटा गया था और बैग में रखा गया था। मामले की जांच चल रही है।

Check Also

राहुल गांधी के खिलाफ बयान पर केंद्रीय मंत्री रवनीत बिट्टू पर FIR, बोले- माफी नहीं मांगूंगा

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लेकर दिए गए बयान पर केंद्रीय राज्य मंत्री रवनीत …