Saturday, October 19, 2024 at 10:00 PM

काले जादू के संदेह में शख्स को आग के हवाले किया; अंग चोरी के मामले में निकाला गया दफन शव, होगी जांच

भुवनेश्वर:  ओडिशा के नुआपाड़ा जिले में एक 50 वर्षीय व्यक्ति अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रहा है। दरअसल, गांववालों को संदेह था कि व्यक्ति काला जादू करता है, इसलिए उन्होंने पीड़ित को आग के हवाले कर दिया। पोर्टीपाड़ा के निवाशियों ने शुक्रवार की शाम को एक बैठक की थी, जिसमें उन्होंने पीड़ित को उपस्थित होने को कहा। गांववालों ने बैठक में व्यक्ति पर काला जादी करने का आरोप लगाया और सजा के तौर पर उसे पुआल से बनी रस्सियों से बांध दिया गया। इसके बाद उसमें आग लगा दी गई।

जैसे ही आग ने उसे अपनी चपेट में ले लिया, पीड़ित एक घर से दूसरे घर की तरफ भागने लगा। वह दर्द से चिल्ला रहा था, लेकिन कोई भी उसे बचाने के लिए सामने नहीं आया। आखिर में उसने एक तलाब में झलांग लगा दी। पीड़ित के परिवार वालों ने उसे बचाया और इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। पीड़ित की हालत गंभीर होने के कारण उसे जिला मुख्यालय अस्पताल में भर्ती कराया गया।

माझी के बेटे ने कहा, गांववालों ने बैठक बुलाई थी, जिसमें उन्होंने मेरे पिता को काला जादू करने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी थी। जब उन्होंने इन आरोपों से इनकार किया तो वे मेरे पिता को पीटने लगे और फिर उन्हें आग के हवाले कर दिया। खरियार के एसडीपीओ अरूप बेहरा ने कहा कि सिनापल्ली पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कर लिया गया है। आरोपी लोगों की तलाश जारी है। उन्होंने आगे कहा, पुलिस के पहुंचने पर अधिकांश लोग अपने घरों के अंदर भाग गए। आरोप के मुताबिक उन्हें जिंदा जलाने की कोशिश की गई। पूरी जांच के बाद ही हमले के कारणों का पता लगाया जाएगा।

अंग चोरी के आरोप के बाद कब्र से निकाला गया व्यक्ति का शव
ओडिशा पुलिस ने अंग चोरी के आरोप के बाद पोस्टमॉर्टम के लिए 44-वर्षीय एक व्यक्ति का शव कब्र से बाहर निकाला। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कालाहांडी जिले में एक सड़क दुर्घटना में बाबूला दिगल की मौत हो गई थी। मृतक के बेटे शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके बाद ही पुलिस ने जांच शुरू की। अधिकरी ने बताया कि मृतक के बेटे ने दावा किया कि सड़क हादसे में उसके पिता के सिर में चोटें आई थीं, जिसके बाद कटक के एक निजी अस्पताल में उनका इलाज कराया गया। लेकिन उनके पेट में सर्जरी के निशान पाए गए थे।

Check Also

आदिवासी महिला ने पीएम मोदी को भेजे 100 रुपये, प्रधानमंत्री बोले- यह मुझे काम करने के लिए प्रेरित करता

नई दिल्ली: ओडिशा की एक आदिवासी महिला की ओर से सम्मान स्वरूप भेजे गए 100 रुपये …