Friday, September 20, 2024 at 3:16 AM

बीएसएफ ने नागरिकों के लिए केंद्रीय पुलिस कल्याण भंडार का किया विस्तार, अब सात जिलों में 10 केंद्र

मणिपुर में जारी हिंसा और तनाव के बीच, गृह मंत्रालय द्वारा उठाए गए पहल के हिस्से के रूप में, बीएसएफ ने मणिपुर के सात जिलों में 10 नए केंद्रीय पुलिस कल्याण (केपीके) उप-भंडार/वितरण केंद्र स्थापित किए हैं। इसका उद्देश्य मणिपुर के लोगों को उचित कीमतों पर वस्तुएं प्रदान करना है। उल्लेखनीय है कि बीएसएफ पहले से ही तीन इस तरह के वितरण केंद्र संचालित कर रहा था। मंगलवार को सात और वितरण केंद्रों का उद्घाटन किया गया। इस तरह से बीएसएफ अब पूरे मणिपुर में दस केंद्रों पर मणिपुर के लोगों की सेवा के लिए सक्रिय है।

मणिपुर के किन इलाकों में हैं 10 केंद्र
बीएसएफ पूर्वी कमान के प्रवक्ता संजय गुप्ता ने बताया कि ये दस केंद्र 131 बटालियन मुख्यालय बीएएफ, सुगनू, जिला काकचिंग, 107बटालियन डीसी परिसर (काकचिंग), 10 बटालियन वांगजिंग टेकचाम लेइकाई, जिला थौबाल, 29 बटालियन लम्लाई, जिला इंफाल ईस्ट, 93 बटालियन लेइकुन, जिला चंदेल, 10 बटालियन केपीकेबी केंद्र लोक्तक, जिला बिष्णुपुर, 40 बटालियन महादेव, लिटन, जिला उखरुल, 29 बटालियन केपीकेबी, कोइरेंगई, इंफाल ईस्ट,

राशन-कपड़े और जरूरी सामान खरीदने की सुविधा
संजय गुप्ता ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्रालय के निर्देशानुसार इन वितरण केंद्रों में आवश्यक वस्त्र जैसे कि ग्रोसरी, कपड़े और घरेलू सामान उचित कीमतों पर मणिपुर के लोगों को प्रदान किया जा रहा है।

Check Also

राहुल गांधी के खिलाफ बयान पर केंद्रीय मंत्री रवनीत बिट्टू पर FIR, बोले- माफी नहीं मांगूंगा

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लेकर दिए गए बयान पर केंद्रीय राज्य मंत्री रवनीत …