Friday, September 20, 2024 at 3:43 AM

कोलकाता हत्याकांड में न्याय को लेकर भाजपा-टीएमसी का प्रदर्शन; राज्यपाल बोस ने की अमित शाह से मुलाकात

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज-अस्पताल में एक प्रशिक्षु महिला से दुष्कर्म और हत्या के मामले में प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहा। इस घटना के तीसरे हफ्ते भी डॉक्टरों, राजनीतिक पार्टियों और संगठनों का प्रदर्शन जारी है। इस बीच राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है।

राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और विपक्ष भाजपा दोनों ही प्रदर्शन करने की योजना बना रहे हैं। राज्य महिला आयोग की निष्क्रियता से निराश भाजपा की महिला शाखा पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए महिला आयोग कार्यालय तक मार्च करेगी। उन्होंने आयोग पर पक्षपात करने का भी आरोप लगाया।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा कि महिला मोर्चा की सदस्य बाहर से कार्यालय में ताला लगा देंगी। शुक्रवार को दूसरे दिन भी भाजपा एस्प्लेनेड में अपना धरना जारी रखेगी। वे पीड़िता को न्याय दिलाने और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। वहीं टीएमसी पूरे बंगाल में कॉलेज विरोध प्रदर्शन करने की योजना बना रही है। सीएम ममता ने केंद्र से आरोपियों को मृत्युदंड देने के लिए कानून लाने की मांग की। टीएमसी 31 अगस्त को धरने पर बैठने वाली है।

भाजपा नेता शहजाद पूनावाला ने कहा, “ममता बनर्जी आपकी ममता कहां गई? जिस तरह से आप क्रूरता दिखा रही हैं और पीड़िता के माता-पिता के लगातार बयान आ रहे हैं, यह दुख की बात है। इससे भी दुख की बात यह है कि इंडिया गठबंधन के शीर्ष नेता भी उनके बयान से प्रभावित नहीं हुए। ममता बनर्जी न्याय दिलाने की बजाय बदले की भावना लेकर चल रही है। उन्होंने कहा कि देश में आग लगा दी जाएगी। न्याय के लिए निकले प्रदर्शनकारियों को आर हत्यारे और दंगाई कहते हैं।”

Check Also

राहुल गांधी के खिलाफ बयान पर केंद्रीय मंत्री रवनीत बिट्टू पर FIR, बोले- माफी नहीं मांगूंगा

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लेकर दिए गए बयान पर केंद्रीय राज्य मंत्री रवनीत …