Friday, September 20, 2024 at 3:04 AM

शरद पवार ने Z+ सुरक्षा लेने से किया इनकार, कहा- मुझे नहीं पता सुरक्षा क्यों बढ़ाई जा रही

मुंबई:  राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी एसपी के प्रमुख शरद पवार ने आज गृह मंत्रालय द्वारा दी गई जेड प्लस कैटेगरी की सुरक्षा लेने से इनकार कर दिया। गृह मंत्रालय ने कुछ दिन पहले उन्हें जेड प्लस सुरक्षा देने का फैसला लिया था, जिसमें सीआरपीएफ के 58 कमांडोज उनकी सुरक्षा में तैनात किए जाने थे। जानकारी सामने आ रही है कि उन्होंने सुरक्षा एजेंसियों द्वारा सुझाए गए कुछ उपायों को मानने से इनकार कर दिया है।

मुझे नहीं पता मेरी सुरक्षा क्यों बढ़ाई जा रही: पवार
केंद्र ने केंद्रीय एजेंसियों द्वारा खतरे के आकलन की समीक्षा के बाद उन्हें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की वीआईपी सुरक्षा शाखा की जेड प्लस सुरक्षा दी थी। हालांकि, पवार का कहना है कि उन्हें यह नहीं पता कि उनकी सुरक्षा क्यों बढ़ाई जा रही है।

इस प्रस्ताव को ठुकराया
83 वर्षीय महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय राजधानी में अपने घर के अंदर अतिरिक्त सुरक्षाकर्मियों को तैनात करने, शहर के भीतर यात्रा करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले वाहन को बदलने और उनके वाहन के अंदर दो सुरक्षाकर्मियों द्वारा उन्हें सुरक्षा देने के प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया है। हालांकि,पवार सुरक्षा उपायों को बढ़ाने के तहत दिल्ली में अपने घर की चारदीवारी की ऊंचाई बढ़ाने के लिए तैयार हो गए हैं।

पूर्व रक्षा मंत्री ने दी जानकारी
पूर्व रक्षा मंत्री ने यह बात शुक्रवार को यहां एक बैठक में सुरक्षा एजेंसियों सीआरपीएफ और दिल्ली पुलिस के प्रतिनिधियों को बताई है। उनके अलावा, दिल्ली अग्निशमन सेवा, केंद्रीय लोक निर्माण विभाग, नई दिल्ली नगरपालिका परिषद और केंद्रीय गृह मंत्रालय के प्रतिनिधियों ने भी बैठक में हिस्सा लिया।

Check Also

राहुल गांधी के खिलाफ बयान पर केंद्रीय मंत्री रवनीत बिट्टू पर FIR, बोले- माफी नहीं मांगूंगा

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लेकर दिए गए बयान पर केंद्रीय राज्य मंत्री रवनीत …