Friday, September 20, 2024 at 3:22 AM

राज्य में बम जैसी वस्तुएं मिलने पर सीएम सरमा पर बरसे गौरव गोगोई, कहा- सुरक्षा देने में विफल साबित

दिसपुर: असम में कांग्रेस नेता गौरव गोगोई ने मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा पर निशाना साधा है। गोगोई का कहना है कि उल्फा (आई) ने राज्य में 24 जगहों पर बम लगाने का दावा किया है। उन्होंने आगे कहा कि राज्य में 10 जगहों से बम जैसी वस्तुएं बरामद की गई हैं, ऐसे में सरकार आम लोगों को सुरक्षा दिलाने में विफल साबित हुई है।

गौरव गोगोई ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए पुलिस और खुफिया विभाग से भी सवाल पूछा। उन्होंने कहा, ‘जब प्रतिबंधित संगठन द्वारा राज्य में अलग अलग जगहों पर संदिग्ध वस्तुओं को प्लांट किया जा रहा था, क्या उस समय पुलिस और खुफिया विभाग के अधिकारी सो रहे थे? उन्होंने आगे कहा, ‘अगर उल्फा-आई से जुड़े राज्य में अलग अलग जगहों पर संदिग्ध वस्तुओं को प्लांट करते हैं, तो क्या यह हमारे गृह विभाग की विफलता नहीं है? उन्होंने आगे कहा, इस आधुनिक समय में हमें लगातार सर्विलांस पर रखा जा रहा है। हमारे फोन टैप किए जा रहे हैं। मरे ख्याल से पेगासस की मदद से मेरा फोन भी टैप किया गया।

जोरहाट में कांग्रेस पार्टी के एक समारोह के दौरान गौरव गोगोई ने आगे कहा, ‘उल्फा-आई ने इस तरह से हमें कड़ा संदेश दिया है। मैं सवाल पूछना चाहता हूं कि राज्य के मुख्यमंत्री और उनका गृह विभाग क्या कर रहा है? उल्फा-आई ने इतने सटीक तरीके से अपनी योजना को अंजाम दिया कि किसी को भी जानकारी नहीं मिली। यह साबित करता है कि हमारा गृह विभाग पूरी तरह से विफल साबित रहा है। आपको बता दें कि गुवाहाटी में शुक्रवार को दो आईईडी जैसे उपकरण बरामद किए गए थे। 24 घंटों के भीतर असम में बम जैसे कुल 10 पदार्थ जब्त किए गए। प्रतिबंधित संगठन उल्फा (आई) ने दावा किया है कि उसने राज्य में सिलसिलेवार विस्फोट करने के लिए 24 विस्फोटक लगाए हैं।

Check Also

राहुल गांधी के खिलाफ बयान पर केंद्रीय मंत्री रवनीत बिट्टू पर FIR, बोले- माफी नहीं मांगूंगा

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लेकर दिए गए बयान पर केंद्रीय राज्य मंत्री रवनीत …