Saturday, October 26, 2024 at 7:59 AM

क्रीमिया ब्रिज पर हुए अटैक के बाद एक बार फिर खुलेगा पुल, 11 नवंबर से शुरू होगा…

रूस को क्रीमिया से जोडने वाले 19 किलोमीटर लंबे कर्च रोड यानी क्रीमिया ब्रिज पर हुए अटैक के बाद पुल के फिर से बनाने का काम जोरशोर से चल रहा है. पुल के रिपेयरिंग का दूसरा चरण 11 नवंबर से शुरू होगा.उसके बाद से रूस बौखलाया हुआ है और उसने यूक्रेन  पर जबरदस्त बमबारी शुरू कर दी है. यूक्रेन की राजधानी कीव को निशाना बनाकर सोमवार को कई मिसाइलें दागीं, जिसमें कई लोग मारे गए.

रूस को क्रीमिया  से जोड़ने वाले कर्च ब्रिज पर एक हमला हुआ और इस पुल का एक हिस्सा बर्बाद हो गया. रशिया ने इस हमले के पीछे यूक्रेन को जिम्मेदार ठहराया और जवाब में कीव समेत यूक्रेन के कई शहरों पर ताबड़तोड़ मिसाइलें बरसानीं शुरू कर दीं.  रूस की जांच एजेंसी ने अटैक पर बताया था कि क्रीमिया ब्रिज पर हमले के लिए लगभग 23000 किलो विस्फोटक का इस्तेमाल किय.

ट्रक में भरे इन विस्फोटकों को यूक्रेनियन इंटेलिजेंस के निर्देशन में तीन देशों बुल्गारिया, जॉर्जिया, अर्मेनिया के जरिए लाया गया था. संवाददाता मनिष झारशिया के इस पलटवार में कीव का ये ब्रिज भी तबाह हो गया. रशिया ने सोमवार सुबह यूक्रेन के कई शहरों में मिसाइल हमले किए. युद्ध शुरू होने के बाद से ऐसा पहली बार है

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …