Saturday, October 26, 2024 at 1:53 PM

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के नए अध्यक्ष बनेंगे रोजर बिन्नी, सौरव गांगुली की लेंगे जगह

बीसीसीआई (BCCI) के नए पदाधिकारी तय हो गए हैं। बड़े नेताओं के सगे संबंधियों और खासमखासों को बोर्ड के महत्वपूर्ण पद मिल गए हैं। भारत के क्रिकेट को नियंत्रित करने वाले संगठन की पोलीटिकल गिरफ्त की यही अनोखी दास्तान है।

गांगुली पिछले तीन वर्षों से बीसीसीआई अध्यक्ष हैं और वह 18 अक्टूबर को होने वाली बोर्ड की वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में बिन्नी के लिए अपना पद छोड़ देंगे। पिछले एक सप्ताह से चल रही गहमागहमी के बाद यह फैसला किया गया कि बेंगलुरु के रहने वाले 67 वर्षीय बिन्नी बोर्ड के 36वें अध्यक्ष होंगे।

बिन्नी, शाह और शुक्ला के अलावा धूमल भी आवेदन करेंगे। उनकी जिम्मेदारी और बढ़ने वाली है। जबकि अरुण जेटली के बेटे रोहन जेटली को भी बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है।

महाराष्ट्र के प्रभावशाली भाजपा नेता आशीष शेलर नए कोषाध्यक्ष होंगे, जिसका अर्थ है कि वह मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) के अध्यक्ष नहीं बनेंगे।केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए बीसीसीआई सचिव बने रहेंगे।

शाह इसके अलावा आईसीसी बोर्ड में गांगुली की जगह भी लेंगे। बीसीसीआई पदाधिकारियों में शामिल एकमात्र कांग्रेसी राजीव शुक्ला बोर्ड के उपाध्यक्ष बने रहेंगे।  वह बृजेश पटेल की जगह लेंगे। बोर्ड के 5 पदों के लिए चुनाव हो रहे हैं। इनमें अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, संयुक्त सचिव और कोषाध्यक्ष शामिल हैं।

Check Also

ओलंपियंस से मिले पीएम मोदी, बोले- देश का गौरव बढ़ाएंगे भारतीय खिलाड़ी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को विश्वास जताया कि ओलंपिक में भाग लेने वाले भारतीय …