Friday, May 3, 2024 at 3:15 PM

कैबिनेट की बैठक में ‘दीदी’ का बड़ा फैसला, पश्चिम बंगाल में जल्द बनेंगे 7 नए जिले व मंत्रालय में होगा फेरबदल

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को कैबिनेट की बैठक बुलाई. बैठक में मंत्रिमंडल में बदलाव पर मुहर लग गई है.सीएम ममता ने जानकारी देते हुए कहा कि पहले बंगाल में 23 जिले थे अब इसे बढ़ाकर 30 कर दिया गया है।

ममता ने पश्चिम बंगाल में 7 नए जिले बनाने का भी ऐलान किया है. इनमें सुंदरबन, इछेमती, राणाघाट, बिष्णुपुर, जंगीपुर, बेहरामपुर और बशीरहाट शामिल होगा. इन जिलों के जुड़ने के बाद बंगाल में कुल जिलों की संख्या 30 हो जाएगी.

अलावा ममता बनर्जी ने कैबिनेट फेरबदल को लेकर भी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि  हम पूरे मंत्रालय को भंग करने जा रहे हैं जो कि बिल्कुल गलत है। हां, फेरबदल होगा लेकिन कुछ मंत्रालयों में। हमने मंत्री सुब्रत मुखर्जी, साधन पांडे को खो दिया है।

5 और 6 अगस्त को ममता बनर्जी प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात कर सकती हैं.  सात अगस्त को नीति आयोग की भी मुख्यमंत्रियों के साथ एक बैठक होने वाली हैं ईडी की छापेमारी के बाद पार्थ चटर्जी जेल में हैं. वहीं एक और पूर्व मंत्री सुब्रतो मुखर्जी का निधन हो चुका है. ममता के मुताबिक जिन्हें मंत्री पद से हटाया जाएगा, उन्हें पार्टी के लिए काम करने में लगाया जाएगा.

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …