Saturday, October 19, 2024 at 3:57 AM

2 दिन के गुजरात दौरे पर निकले पीएम मोदी, राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय के पहले दीक्षांत समारोह में होंगे शामिल

 5 राज्यों में चुनाव परिणाम आने के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  2 दिन के लिए गुजरात दौरे पर निकल गए. इसी दौरान आज पीएम गांधीनगर के राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय के पहले दीक्षांत समारोह में शामिल हुए. वहां पीएम का भव्य स्वागत किया गया.

दीक्षांत समारोह में पीएम ने कहा कि जब न्याय तंत्र समय पर सजा दे सकता है तो गुनहगारों के अंदर भय होता है. उन्होंने कहा कि आजादी के बाद हमारे देश के कानून व्यवस्था को बेहतर बनाने पर काम होना चाहिए था लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण हम इसमें पीछे रह गए. आज भी आम लोग पुलिस से दूर रहना चाहते हैं.

उन्होंने क्राइम और तकनीक की बात करते हुए कहा कि हम ऐसे वक्त में हैं जहां किसी भी अपराधी को पकड़ने के लिए तकनीकी ज्ञान होना एक बड़ी चुनौती है. अगर हम टेक्नोफ्रेंडली नहीं है तो जो काम समय पर हो जाना चाहिये उसे पूरा करने में ज्यादा समय लगता है.

पीएम ने कहा कि पूरी दुनिया में कहीं भी चिल्ड्रेन यूनिवर्सिटी नहीं है. भारत अकेला ऐसा देश है जहां ऐसी दो यूनिवर्सिटी है. उन्होंने कहा आज शिक्षा के क्षेत्र में भी गांधीनगर वाइब्रेंट एरिया बनता जा रहा है. उन्होंने कहा कि फॉरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी पूरी दुनिया में कहीं पर नहीं है.

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …