Tuesday, February 27, 2024 at 7:14 PM

तेज भूख को शांत करेंगे अंडे से बने ये पकवान, आप भी करें ट्राई

संडे हो या मंडे, रोज खाओ अंडे…… ऐसा इसलिए कहा जाता है क्योंकि अगर आप नियमित रूप से अंडा खाते हैं तो इसे खाकर आप दिनभर स्फूर्तिवान रह सकते हैं। इससे ना सिर्फ शरीर को ताकत मिलती है, इसे खाने के बाद पेट भी पूरा दिन भरा रहता है। कई लोग तो अंडा खाने के इतने शौकीन होते हैं कि वो एक साथ कई-कई क्रेट लेकर रख लेते हैं। ज्यादातर लोग जल्दबाजी के चक्कर में सिर्फ अंडा बॉयल करके खा लेते हैं।

ऐसे में आज हम आपको अंडे से बनने वाले कुछ ऐसे पकवानों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें बनाना बेहद आसान है। अगर आपके पास सुबह सही से नाश्ता करने का समय नहीं है तो आप भी आसानी से अंडे से ये पकवान बनाकर खा सकते हैं। आज के लेख में हम आपको कुछ आसान पकवानों के बारे में ही बताने जा रहे हैं, ताकि आप भी सही से नाश्ता कर सकें।

ऑमलेट

उबले अंडे की बजाय आप ऑमलेट बनाकर खा सकते हैं। अंडे का ऑमलेट बनाते वक्त अगर आप चाहती हैं कि आपका नाश्ता हैवी हो तो आप इसके साथ ब्रेड भी सेक सकती हैं।

एग अप्पे

अगर आप कुछ अलग सा ट्राई करना चाहते हैं तो अप्पे के बैटर को रात को तैयार करके रख दीजिए। इसके बाद सिर्फ सुबह आपको अंडा बैटर में डालना है और एग अप्पे तैयार करने हैं।

एग रोल

अगर आप कुछ ऐसा बनाना चाहते हैं जिसे आप रास्ते में खाते जा सकें तो एग रोल तैयार करके इसे एक फॉइल में रैप कर लें। इसे आप आसानी से रास्ते में भी खा सकते हैं।

अंडा पराठा

पराठे के अंदर अंडा डालकर इसे तैयार किया जाता है। ये खाने में काफी स्वादिष्ट होता है। इसे आप केचअप के साथ भी खा सकते हैं।

बेक्ड ऐग

अगर आप अंडे में कुछ हटके ट्राई करना चाहते हैं तो आप बेक्ड ऐग ट्राई कर सकते हैं। इसको अंडे के बैटर से तैयार किया जाता है। ये खाने में काफी स्वादिष्ट लगता है।

एग तवा फ्राय

उबले हुए अंडे को बीच में से काट कर तवे पर अच्छे से सेंक लें। इसे खाने से मुंह का स्वाद कई गुना बढ़ जाता है।

Check Also

छाती में महसूस होता रहता है भारीपन? कहीं ये किसी गंभीर बीमारी का संकेत तो नहीं

क्या आपको भी अक्सर छाती में दर्द और भारीपन महसूस होता रहता है? अगर हां …