Tuesday, April 23, 2024 at 5:59 PM

दादी-नानी के नुस्खों की मदद से आप भी घर बैठे अपनी त्वचा को बना सकते हैं सुन्दर

ज के इस चमक दमक वाली दुनिया में पहले जमाने की चमक कम होती नजर आ रही है। पहले के समय में जहां लोग अपनी सुंदरता बरकरार रखने के लिए घरेलू चीजों पर विश्वास करते थे, वहीं अब लोग ब्यूटी प्रोडक्ट्स पर निर्भर रहते हैं।

अगर आप भी पहले के जमाने की महिलाओं की तरह खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो प्राचीन इंडियन ब्यूटी सीक्रेट्स को ट्राई कर सकती हैं। आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको दादी-नानी के जमाने के ब्यूटी सीक्रेट्स शेयर कर रहे हैं।

आयुर्वेद में शहद को स्किन के लिए बहुत फायदेमंद माना गया है। शहद के यूज से आपकी स्किन रिंकल फ्री होती है। डेमेज स्किन को रिपेयर करने के लिए भी शहद का ही इस्तेमाल किया जाता है। शहद आपके चेहरे से पिंपल्स दाग धब्बों को कम करने में भी लाभकारी है।

प्राचीन समय से एलोवेरा का उपयोग स्वास्थ्य के साथ स्किन और हेयर केयर के लिए भी किया जाता है। एलोवेरा आपकी स्किन को ग्लो देने के साथ हर तरह के इंफेक्शन से भी दूर रखने में मदद करता है।

आयुर्वेद में तुलसी को एक औषधि के रूप में इस्तेमाल किया जाता है। नेशनल सेंटर फॉर बायोटेक्नोलॉजी इन्फॉर्मेशन की स्टडी के मुताबिक तुलसी में एंटी-एजिंग प्रॉपर्टीज शामिल होती हैं जो आपके स्किन को समय से पहले बुढ़ा बनाने से बचाती है। अदरक आपको एक क्लीन, ग्लोइंग और बैलेंस स्किन देने मे मदद करता है।

Check Also

बेटी की शादी में सबसे खास दिखेंगी दुल्हन की मां, बस तैयार होते वक्त अपनाएं ये फैशन टिप्स

शादी की तारीख तय होते ही लोग तैयारियों में जुट जाते हैं। खास तौर पर …