Tuesday, April 16, 2024 at 10:12 PM

‘गाजा में जो होने दिया गया, वह मानवता के लिए बड़ी शर्म की बात’, प्रियंका गांधी का छलका दर्द

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने गुरुवार को गाजा में जारी इस्राइली सैन्य कार्रवाई को लेकर बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय ने गाजा में जो होने दिया, वह इतिहास में न केवल पूरी मानवता के लिए बड़ी शर्म की बात है, बल्कि मानव जाति के लिए एक परिवर्तनकारी मोड़ के तौर पर दर्ज किया जाएगा। वहां न्याय, मानवता और अंतरराष्ट्रीय मर्यादा के सभी नियमों को तार-तार किया गया है।

दक्षिणी और मध्य गाजा में हुए थे हमले
दरअसल, खबर आई थी कि इस्राइली हमलों में दक्षिणी और मध्य गाजा में कम से कम 48 लोग मारे गए। इनमें आधे से ज्यादा महिलाएं और बच्चे शामिल हैं। इसी संदर्भ में कांग्रेस महाचसिव की यह टिप्पणी आई है।

‘भयानक मिसाल कायम कर चुका’
प्रियंका गांधी ने ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किया, ‘अंतरराष्ट्रीय समुदाय ने गाजा में जो होने दिया है, वह इतिहास में न केवल पूरी मानवता के लिए एक बड़ी शर्म की बात है, बल्कि मानव जाति के लिए एक परिवर्तनकारी मोड़ के रूप में दर्ज की जाएगी। उन्होंने कहा कि नरसंहार को देखकर आंखें बंद कर देना,

हजारों निर्दोष बच्चों की निर्मम हत्या से मुंह मोड़ लेना, जब पूरा देश भूख से मर रहा हो और मदद की गुहार लगा रहा हो, जब अस्पतालों पर बमबारी हो रही हो, डॉक्टरों को प्रताड़ित किया जा रहा हो और अपमानित किया जा रहा हो, तब कदम उठाने से इनकार करना और मरीजों को मरने देना, यह सब अब एक भयानक मिसाल कायम कर चुका है।

Check Also

बसपा ने डिंपल के सामने बदला उम्मीदवार, वाराणसी में पीएम को टक्कर देंगे लारी, देखें लिस्ट

लोकसभा चुनाव को लेकर बहुजन समाज पार्टी ने 11 और उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर …