Thursday, April 25, 2024 at 1:42 AM

मौसम अलर्ट! उत्तर प्रदेश के इन जिलों में अगले 3 दिन तक होगी लगातार बारिश, देखें मौसम का हाल

देश के कई राज्यों में इन दिनों भारी बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने इस महीने मॉनसून की बारिश के सामान्य या फिर कुछ हिस्सों में सामान्य से अधिक रहने की संभावना जताई है.प्रशासन ने बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। सुबह से शाम तक रुक-रुककर बारिश होती रही।

शहर में मौसम अपेक्षाकृत ठंडा रहा। दिन और रात दोनों के तापमान में जबरदस्त गिरावट दर्ज की गई है। जिले में अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहा। यह सामान्य से पांच डिग्री कम है। न्यूनतम तापमान में भी सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई है। यह 26.6 डिग्री रहा है।

पूर्वानुमानकर्ताओं ने कहा कि उत्तर पश्चिमी मध्य प्रदेश और इसके पड़ोस में एक अच्छी तरह से चिह्नित कम दबाव के क्षेत्र के प्रभाव से अगले कुछ दिनों में दिल्ली और आसपास के इलाकों में बारिश होने की संभावना है. दिल्ली के प्राथमिक मौसम केंद्र सफदरजंग वेधशाला ने बुधवार सुबह 8.30 बजे से शाम 5.30 बजे के बीच 9.6 मिमी बारिश दर्ज की.

दिल्ली में न्यूनतम तापमान 26.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि अधिकतम तापमान 33.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.सुबह से शाम तक कभी फुहार तो कभी झमाझम बारिश होती रही। ठंडी हवा से मौसम सुहाना हो गया। गर्मी से लोगों ने राहत की सांस ली है। पिछले 24 घंटे में 10 एमएम बारिश का अनुमान है।

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …