Tuesday, September 17, 2024 at 12:19 AM

विस्तारा के विमान और चालक दल 12 नवंबर को एयर इंडिया से जुड़ जाएंगे, बोले कैंपबेल विल्सन

नियामकीय मंजूरी मिलने के साथ ही एयर इंडिया के प्रमुख कैंपबेल विल्सन ने शुक्रवार को बताया कि विस्तारा के विमान और चालक दल के एयर इंडिया में जोड़ने की तारीख 12 नवंबर तय की गई है।

टाटा समूह और सिंगापुर एयरलाइंस के बीच एक संयुक्त उद्यम विस्तारा का एयर इंडिया में विलय हो रहा है। विलय के बाद सिंगापुर के वाहक की टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयर इंडिया में 25.1 प्रतिशत हिस्सेदारी होगी।

सरकार ने विलय के हिस्से के रूप में सिंगापुर एयरलाइंस द्वारा प्रत्यक्ष विदेशी निवेश को मंजूरी दे दी है। शुक्रवार को कर्मचारियों को दिए गए संदेश में विल्सन ने कहा कि वे अब लंबी और जटिल विलय प्रक्रिया के अंतिम चरण में प्रवेश कर रहे हैं। विलय की घोषणा नवंबर 2022 में की गई थी।
12 नवंबर के बाद एयर इंडिया के नाम से उड़ान भरेंगे विस्तारा के विमान
विल्सन ने कहा कि 12 नवंबर या उसके बाद की विस्तारा उड़ानों की विमान संख्या भी एयर इंडिया के अनुसार हो जाएगी। भले ही लगभग सभी मामलों में विमान, शेड्यूल और ऑपरेटिंग क्रू 2025 की शुरुआत तक अपरिवर्तित रहेंगे।

विलय प्रक्रिया के दौरान यात्रियों को अधिक जानकारी देने में मदद करने के लिए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों (FAQ) का एक सेट भी तैयार किया गया है। 3 सितंबर से, विस्तारा की वेबसाइट पर 12 नवंबर या उसके बाद की उड़ानों को बुक करने के इच्छुक यात्रियों को बुकिंग पूरी करने के लिए एयर इंडिया की साइट पर रीडायरेक्ट किया जाएगा।

विल्सन ने कहा, “12 नवंबर के बाद विस्तारा की उड़ानों में पहले से बुक किए गए सभी ग्राहकों के आरक्षण स्वचालित रूप से एयर इंडिया की उड़ान संख्या में बदल जाएंगे। यह सितंबर के दौरान चरणों में होगा और ऐसा होने पर ग्राहकों को व्यक्तिगत रूप से सूचित किया जाएगा।”

Check Also

आईटी व बैंकिंग शेयरों में कमजोरी; सेंसेक्स 203 अंक फिसला, निफ्टी 25200 से नीचे पहुंचा

घरेलू शेयर बाजार बुधवार को लाल निशान पर बंद हुए। हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन …