Tuesday, February 27, 2024 at 7:03 PM

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का दिया निमंत्रण, विहिप ने किया अक्षत वितरण अभियान का शुभारंभ

कानपुर में मालवीय बस्ती की टोली श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण लेकर घर-घर पहुंच रही है। विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को अयोध्या से आए पूजित अक्षत वितरण करने और निमंत्रण देने का काम शुरू किया। आम लोगों को आमंत्रित करने के लिए अक्षत के साथ न्योता लेकर उनके घर पहुंच रहे हैं।

टोली के सदस्यों में से एक सदस्य ने पूजित अक्षत, दूसरे ने श्री राम मंदिर का चित्र एवं तीसरे सदस्य ने निमंत्रण पत्रक वितरण किया। प्रत्येक टोली से एक सदस्य ने निमंत्रण के विषय में जानकारी दी। टोली के सभी सदस्य जय श्री राम के जयकारे लगाते हुए चल रहे थे। मंगलवार को 45 परिवारों में संपर्क किया गया।

अक्षत वितरण में प्रमुख रूप से विश्व हिन्दू परिषद उत्तर जिला के मंत्री कालीचरण, शंभू गुप्ता, महेन्द्र शर्मा ,जय प्रकाश साहू,रवी गुप्ता, प्रमोद जैसवाल, बीनू शुक्ला, जावेद ,पूर्व जिलाध्यक्ष विनोद शुक्ला ने लोगों को बताया 22 जनवरी की शाम सभी लोगों को कम से कम पांच दीपक घर के मंदिर में जलाना है और अपनी इच्छाअनुसार राम नाम का 108 बार जाप करना है, भगवान श्री राम की आरती सपरिवार करनी है, अंत में प्रसाद वितरण कर दीपोत्सव मनाना है।

एक जनवरी से शुरू हुआ अभियान
राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का निमंत्रण एक जनवरी सोमवार से घर-घर पहुंचा जा रहा है। इसके लिए अयोध्या से आए अक्षत कलश के पीले चावलों को द्वार-द्वार पर रखा जा रहा है। साथ ही राम मंदिर के कार्यक्रम में शामिल होने की अपील की जा रही है। विश्व हिंदू परिषद की ओर से आगामी 15 दिनों तक विशेष अभियान चलाकर प्रदेश के लाखों हिंदू परिवारों को आमंत्रित किया जाएगा।

Check Also

प्राण प्रतिष्ठा से पहले राम मंदिर में पूजा-अनुष्ठानों की झलकियां, ताजा मनमोहक तस्वीरें

अयोध्या में रामलला के आगमन का इंतजार खत्म होने वाला है। आज (22 जनवरी) होने …