Friday, June 21, 2024 at 8:04 PM

VVIP और VIP सहित दिग्गजों ने परिवार के साथ डाला वोट, सोशल मीडिया पर अपलोड की सेल्फी

वाराणसी लोकसभा चुनाव का आगाज होते ही देश भर के वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए जागरूकता कार्यक्रम भी शुरू हो गए थे। लोकसभा चुनाव में पूरे पूर्वांचल का नेतृत्व करने वाली वाराणसी जिले के आला अधिकारी भी अपने-अपने विभागों और कर्मचारियों के माध्यम से आमजन को जागरूक करने में जुट गए थे।

समय-समय पर कार्यक्रमों और सोशल मीडिया के माध्यम से मतदान के प्रति लोगों को जागरूक किया जा रहा था। वहीं, पीएम नरेंद्र मोदी के आह्वान पहले मतदान फिर जलपान… की तर्ज पर वाराणसी के लोगों में काफी जागरुकता दिखा। आमजन के साथ संबंधित बूथों पर वाराणसी के जिला निर्वाचन अधिकारी/ जिलाधिकारी ने अपनी पत्नी के साथ वोट डाला। वहीं, पुलिस कमिश्नर ने अपने अपने मत का प्रयोग किया। अधिकारियों के साथ सभी वीवीआईपी और वीआईपी लोगों ने मतदान के बाद सेल्फी प्वॉइंट पर फोटो भी खिंचवाई।

शनिवार को पूर्वांचल के कुल आठ लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहे हैं। वाराणसी समेत चंदौली, मिर्जापुर, रॉबट्सगंज (सोनभद्र), गाजीपुर, घोसी (मऊ), बलिया और सलेमपुर में मतदान को लेकर जिला प्रशासन लोगों को जागरुक किए हुए था। जनसभाओं और रैलियों के माध्यम से भी विभिन्न पार्टियों के नेता अपने-अपने लिए मत मांग रहे थे। स्कूलों, निजी संस्थाओं के माध्यम से भी मतदान जागरुकता कार्यक्रम चलाए गए थे।

Check Also

यूपी सरकार ने अफसरों के लिए जारी की गाइडलाइंस, बिना अनुमति सोशल मीडिया पर नहीं लिख सकेंगे

यूपी सरकार ने अपने अफसरों व कर्मचारियों के लिए मीडिया गाइडलाइंस जारी कर दी हैं। …