Friday, March 1, 2024 at 3:21 AM

आजमगढ़ के दो सगे भाइयों ने क्रिकेट में रचा इतिहास, अलग-अलग टीमों के खिलाफ एक ही दिन जड़ा शतक

आजमगढ़ जनपद के रहने वाले दो सगे भाइयों ने क्रिकेट में ऐसा इतिहास रचा जो शायद ही कभी भारत में बना हो। दोनों भाइयों ने अलग-अलग प्रतियोगिताओं में खेलते हुए शतक बनाए। दोनों की इस खास उपलब्धि पर जिले के क्रिकेट प्रेमियों में हर्ष व्याप्त है।सगड़ी तहसील के बासूपार गांव निवासी नौशाद खान के बड़े पुत्र सरफराज खान और छोटे पुत्र मुशीर खान अपने बल्ले से बड़ी उपलब्धि हासिल की है। अपने इस प्रदर्शन के दम पर दोनों भाई भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल होने के अपने दावे को पुख्ता कर रहे हैं।25 जनवरी को जहां पूरा देश गणतंत्र दिवस की तैयारियों में मशगूल था वहीं यह दोनों भाई अलग-अलग टीमों के खिलाफ अपना जलवा बिखेर रहे थे।

भारत ए टीम की ओर से खेलते हुए सरफराज खान ने इंग्लैंड लायंस क्रिकेट टीम के खिलाफ 161 रन बनाए।इस दौरान उन्होंने वाशिंगटन सुंदर के साथ 169 रन की साझीदारी भी की। वहीं दूसरी ओर अंडर-19 वर्ल्ड कप में खेलते हुए मुशीर खान ने उसी दिन आयरलैंड के खिलाफ 118 रन बनाया। दोनों भाइयों की इस उपलब्धि पर जनपद के क्रिकेट प्रेमियों में हर्ष व्याप्त है।

सरफराज को मिला माधवराज सिंधिया अवार्ड
रणजी ट्राफी में 2021-2022 में सर्वाधिक रन बनाने के लिए सरफराज खान को माधव राव सिंधिया सम्मान से बीसीसीसीआई द्वारा सम्मानित किया गया है। यह पुरस्कार सरफराज खान की बजाए उनके पिता नौशाद खान ने लिया। इंडियन टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने नौशाद खान को यह अवार्ड प्रदान किया।

Check Also

गरजने लगीं पोकलैन-जेसीबी, ढहा दी गईं अवैध दुकानें, शोरूम और मकान; सड़कों पर बना खाना

कुकरैल रिवरफ्रंट की जद में आ रहे अकबरनगर में 20 मकान जमीदोंज करने के बाद …