Friday, September 20, 2024 at 3:35 AM

गुड़िया पीटते समय तालाब में डूबे दो सगे भाई, मौत, खुशी के पर्व पर गांव में हुआ मातम

कादीपुर : सुल्तानपुर जिले के कादीपुर कोतवाली क्षेत्र के जटौली बनके गांव में शुक्रवार सुबह तालाब में गुड़िया पीटते समय दो सगे भाई डूब गए। गांव वालों ने कुछ ही देर में उन्हें बाहर निकाल लिया और सीएचसी ले गए, लेकिन तब तक दोनों की मौत हो चुकी थी। पर्व के दिन दो भाइयों की मौत से पूरे गांव में मातम का माहौल हो गया है।

कादीपुर के जटौली बनके निवासी सोहन यादव के पुत्र आंशिक (12) और अंश (8) शुक्रवार सुबह करीब 11 बजे गुड़िया पीटने घर से कुछ दूर हरदौना तालाब गए थे। गांव की महिलाएं कपड़े की बनी गुड़िया तालाब में फेंक रहीं थीं और वहां मौजूद बच्चे डंडे से गुड़िया पीट रहे थे।

इसी बीच आंशिक और अंश तालाब में गहरे पानी में चले गए। दोनों को डूबता देख वहां मौजूद महिलाओं ने शोर मचाया, जिस पर आसपास मौजूद ग्रामीण मदद के लिए पहुंच गए। आननफानन दोनों बच्चों को तालाब से बाहर निकाला गया।

उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कादीपुर ले जाया गया, जहां चिकित्सक ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। इस दुखद घटना के बाद पूरे गांव में कोहराम मचा हुआ है। गमगीन गांव वालों ने बताया कि दोनों बच्चों की मौत से पर्व की खुशियों पर ग्रहण लग गया।

Check Also

आज फिर अयोध्या पहुंचेंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, देंगे विकास परियोजनाओं की सौगात

लखनऊ:  रामनगरी के विकास के लिए योगी सरकार लगातार धनवर्षा कर रही हैं। अयोध्या को …