Thursday, May 23, 2024 at 3:44 PM

RLD के दो विधायक बनेंगे मंत्री, सामने आए नाम, सियासी गलियारों में ये भी चर्चा

प्रदेश सरकार में मंगलवार को मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा। रालोद से जहां राजपाल बालियान को कैबिनेट और प्रदीप गुड्डू को राज्यमंत्री बनाने की तैयारी है। सियासी गलियारों में चर्चा है कि प्रदीप गुड्डू के सहारे कई मंडल साधने की कोशिश की जाएगी।

वहीं, सियासी गलियारों में शामली के थानाभवन से विधायक अशरफ अली के नाम की भी खूब चर्चा है। कुछ लोगों का कहना है कि उनको भी यूपी मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है। बता दें कि लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से मुलाकात करने के बाद से कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही मंत्रिमंडल विस्तार होगा।

रालोद विधानमंडल दल के नेता राजपाल बालियान का नाम मंत्रालय की सूची में सबसे ऊपर बताया जा रहा है। अगर एक मंत्रालय मिलता है तो बालियान को तवज्जो दी जाएगी। अगर दो मंत्रालय मिलते हैं तो मुस्लिम कोटे से सिवालखास या थानाभवन विधायक को भी मंत्री बनाया जा सकता है। देखने वाली बात यह होगी कि मंत्रालय की कुर्सी किसके हिस्से में आती है।

राजपाल को इसलिए मिल सकता है इनाम
बुढ़ाना विधायक राजपाल बालियान पिछले तीन दशक से पार्टी के साथ हैं। साल 1996 में भारतीय किसान कामगार पार्टी के टिकट पर पहली बार खतौली से चुनाव जीते थे। लगातार दो बार खतौली से विधायक रहे। परिसीमन में बुढ़ाना सीट बनीं तो साल 2022 में रालोद के टिकट पर यहां से विधायक बनें। वर्तमान में रालोद विधानमंडल दल के नेता हैं।

Check Also

कन्हैया कुमार पर स्याही फेंकने के मामले में कार्रवाई, एक आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली:  उत्तर पूर्वी दिल्ली से कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार पर स्याही फेंकने के मामले …