Tuesday, February 7, 2023 at 10:01 AM

अनचाहे बालों से छुटकारा पाने के लिए आप भी आजमाएँ ये घरेलू नुस्खें

र लड़की के लिए खूबसूरती बहुत मायने रखती है जिसे बनाए रखने के लिए वे कई जतन करती हैं। लेकिन चेहरे पर अनचाहे बाल इस खूबसूरती पर दाग जैसे होते हैं।  अनचाहे बालों से छुटकारा पाने के लिए महिलाओं को हर दूसरे सप्ताह सैलून या पार्लर जाना पड़ता है।

इसके लिए वो थ्रेडिंग, ब्लीच, क्रीम या अन्य उपाय का सहारा लेती है। महिलाओं के लिए अनचाहे बालों को हटाने के ये तरीके कई बार काफी दर्दनाक भी होते हैं। ऐसे में आज हम आपके लिए कुछ ऐसे घरेलू नुस्खें लेकर आए हैं जिनकी मदद से बिना किसी तकलीफ के अनचाहे बालों से निजात पाई जा सकती हैं

2 टेबलस्पून चीनी और नींबू के रस को 8 से 9 टेबलस्पून पानी के साथ मिक्स करें। इस मिश्रण को तबतक गर्म करें जबतक कि बुलबुले न निकलने लगें। इसे ठण्डा होने के लिए छोड़ दें। इस मिश्रण को अनचाहे बालों पर लगाएं और 20-25 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें।

चेहरे के बालों को हटाने के लिएअंडे की सफेदी और कॉर्नस्टार्च का मास्क सबसे अच्छे घरेलू उपचारों में से एक है। अंडे की सफेदी त्वचा की सतह से डेड स्किन सेल्स और चेहरे के बालों को हटाने के लिए हल्के से एक्सफोलिएट करती हैं जबकि कॉर्नस्टार्च त्वचा को मुलायम बनाता है। मास्क बनाने के लिए अंडे की सफेदी में कॉर्नस्टार्च मिलाएं।

Check Also

अपने मेकअप टूल्स में इन ब्रश को शामिल कर चेहरे को चांद सा निखार दे

आकर्षक लुक की चाहत को पूरा करने के लिए महिलाएं मेकअप की मदद लेना पसंद …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *