Thursday, September 19, 2024 at 9:37 PM

एलिवेटेड रोड का ट्रायल आज, बागपत से दिल्ली बस 20 मिनट में; रोज एक लाख लोगों को होगा फायदा

बागपत: बागपत से दिल्ली तक एलिवेटेड सड़क का बृहस्पतिवार 15 अगस्त को ट्रायल किया जाएगा। खेकड़ा के ईपीई से दिल्ली के अक्षरधाम तक इस एलिवेटेड सड़क का निर्माण पूरा हो गया है। ट्रायल के बाद जल्द ही उद्घाटन कराया जाएगा। इसके शुरू होने से बागपत से दिल्ली केवल बीस मिनट में पहुंच सकेंगे और करीब एक लाख लोगों को रोजाना फायदा होगा।

दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेस वे के अक्षरधाम से खेकड़ा तक के हिस्से के एलिवेटेड रोड का निर्माण 1323 करोड़ रुपये से कराया गया है। इसको पूरा करने की समयावधि सबसे पहले दिसंबर 2023 थी। मगर निर्माण नहीं हो सका और उसके बाद मार्च 2024 तक निर्माण पूरा करने की बात कही गई। मगर निर्माण पूरा नहीं हो सका।

अब खेकड़ा ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे से दिल्ली तक इसका निर्माण पूरा हो गया है। फिनिशिंग का कार्य भी खत्म हो गया है। अब इसे शुरू करने की तैयारी है। इसके लिए ही बृहस्पतिवार को इसे ट्रायल के लिए खोला जाएगा। इस पर कंपनी अपने वाहनों के साथ ही जनता के वाहनों को चलवाएगी। परियोजना निदेशक एनएचएआई धीरज सिंह का कहना है कि ट्रायल के बाद इसे बंद कर दिया जाएगा और जल्द ही उद्घाटन कराया जाएगा। यह माना जा रहा है कि ट्रायल ठीक होने पर अगले महीने उद्घाटन कराया जा सकता है। ट्रायल के लिए बुधवार को अधिकारियों ने इसका निरीक्षण भी किया।

अभी नेशनल हाईवे पर जाम के कारण होती है परेशानी
एलिवेटेड सड़क शुरू होने से वाहन चालकों की काफी समस्या दूर हो जाएगी। क्योंकि अभी दिल्ली-सहारनपुर नेशनल हाईवे पर कई बार जाम लगने के कारण वाहन चालकों को परेशानी उठानी पड़ती है। नेशनल हाईवे की सड़क का निर्माण कई जगह नहीं हुआ है और उसमें गड्ढे होने के कारण पानी भी भरा हुआ है। इससे नेशनल हाईवे को मंडौला के आसपास वन-वे भी कराया गया है। अगर एलिवेटेड सड़क को शुरू कर दिया जाता है, तो यह समस्या भी दूर हो जाएगी।

Check Also

आज फिर अयोध्या पहुंचेंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, देंगे विकास परियोजनाओं की सौगात

लखनऊ:  रामनगरी के विकास के लिए योगी सरकार लगातार धनवर्षा कर रही हैं। अयोध्या को …