Friday, September 20, 2024 at 3:35 AM

भारी बारिश के बाद मुंबई लोकल ट्रेन प्रभावित, ट्रैक पर गिरा पेड़, रेल सेवाएं स्थगित

भारी बारिश के कारण ठाणे जिले के कसारा और टिटवाला स्टेशनों के बीच पेड़ गिरा गया। पेड़ गिरने के कारण से ट्रेन सेवाएं स्थगित कर दी गईं। जिस कारण से कल्याण-कसारा मार्ग पर रेल यातायात बाधित हो गया।

महाराष्ट्र के ठाणे जिले में रविवार सुबह कसारा और टिटवाला स्टेशनों के बीच ट्रेन यातायात बाधित हो गया। सुबह तकरीबन 6:30 बजे ट्रेनों के कारण अटगांव और थानसित स्टेशनों के बीच पटरियों पर मिट्टी आ गई। वाशिंद स्टेशन के पास एक पेड़ गिर गया। रेलवे ट्रैक पर पेड़ गिरने से व्यस्त कल्याण-कसारा मार्ग पर रेल यातायात बाधित हो गया। मध्य रेलवे के एक प्रवक्ता ने कहा, “कसारा और टिटवाला के बीच ट्रेन सेवाएं अस्थायी रूप से स्थगित कर दी गई हैं।”

वहीं रेलवे अधिकारी ने बताया कि सुबह करीब 6.30 बजे पटरियों को असुरक्षित घोषित कर दिया गया। मध्य रेलवे के एक अन्य प्रवक्ता ने बताया कि ओवरहेड इक्विपमेंट (ओएचई) पोल झुक गया और वाशिंद के पास मुंबई जाने वाली पंजाब मेल ट्रेन का पेंटोग्राफ उसमें उलझ गया। रेलवे अधिकारी ने बताया कि मरम्मत का काम चल रहा है और जल्द से जल्द पटरियों को साफ करने का प्रयास किया जा रहा है।

बारिश के कारण ट्रेनों का रूट किया परिवर्तित
वासिंद-खडावली सेक्शन में जलभराव के कारण ट्रेनों को कल्याण-लोनावाला-पुणे-मिराज-लोंडा-मडगांव मार्ग से परिवर्तित किया गया। वाशिंद और खडावली स्टेशनों के बीच पटरियों पर जलभराव की खबरें हैं। वहीं लंबी दूरी की कुछ ट्रेनों को परिवर्तित किया गया और कुछ को बीच में ही रोक दिया गया। बता दें कि उपनगरीय सेवाओं को मुंबई और ठाणे, पालघर और रायगढ़ सहित पड़ोसी क्षेत्रों की जीवन रेखा माना जाता है। मध्य रेलवे के उपनगरीय नेटवर्क पर प्रतिदिन 30 लाख से अधिक यात्री यात्रा करते हैं।

Check Also

‘एक देश-एक चुनाव’ पर सियासी संग्राम; भाजपा और जयंत बचाव में उतरे तो बीजद हुई हमलावर

नई दिल्ली :  मोदी सरकार की कैबिनेट द्वारा वन नेशन वन इलेक्शन के मसौदे को …