Friday, March 1, 2024 at 2:44 AM

आज का राशिफल; 28 जनवरी 2024

मेष राशि: 
आज का दिन आपके लिए आनंदमय रहने वाला है। आपको मित्रों पर विश्वास बना रहेगा। आपको किसी मनोरंजन के कार्यक्रम में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा। आपको किसी काम में उसके नीति-नियमों पर पूरा ध्यान देना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है। विद्यार्थियों को अपनी परीक्षा की तैयारियों में जमकर मेहनत करनी होगी, नहीं तो बाद में उन्हें समस्या होगी। लेनदेन से संबंधित कोई मामला आपके लिए सिरदर्द बन सकता है। यदि आपने किसी अजनबी पर भरोसा किया, तो वह आपको धोखा दे सकता है। आपको परिवार में किसी सदस्य के विवाह में आ रही बाधा को दूर करने के लिए अपने किसी परिजन से बातचीत करनी होगी।
वृष राशिः
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आप अपनी सुख सुविधाओं की पूर्ति करने पर पूरा ध्यान देंगे। निजी विषय में आपकी सक्रियता बढ़ेगी। आप अपने करीबियों के बातों को ध्यान से सुने, नहीं तो समस्या हो सकती है। किसी बात को लेकर आप कोई बहस ना करें। पारिवारिक रिश्तों में ऊर्जा बनी रहेगी और कार्यक्षेत्र में आपके किए गए कार्यों की सराहना होगी और आपके बॉस भी आपकी तारीफ करते नजर आएंगे। आप किसी काम को अति उत्साहित होकर ना करें, नहीं तो उसमें आपसे कोई गड़बड़ी हो सकती है। आप यदि किसी यात्रा पर जाएं, तो उसमें अपनी कीमती सामानों की सुरक्षा अवश्य करें।
मिथुन राशि :
आज का दिन सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। आप सहकारिता पर पूरा जोर देंगे और आप अपनी समस्याओं पर काम करेंगे, तो आपके लिए अच्छा रहेगा। बंधुत्व की भावना आपके मन में बनी रहेगी। धर्म-कर्म के कार्य में आपकी पूरे रुचि दिखाएंगे। आप किसी काम को समय से पूरा करें, नहीं तो बाद में कोई समस्या खड़ी हो सकती है। सामाजिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों के जन समर्थन में वृद्धि होगी। माताजी की सेहत में यदि कुछ गिरावट चल रही थी, तो उनके कष्टों में वृद्धि हो सकती है। आपको यदि कोई शुभ सूचना सुनने को मिले, तो आप उसे तुरंत आगे ना बढ़ाएं।
कर्क राशि:
आज का दिन आपके लिए आत्मविश्वास से भरपूर रहने वाला है। आपके घर में सुख शांति रहने से आप प्रसन्न रहेंगे। आपके धन-धान्य में भी वृद्धि होगी, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी। आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। आप किसी भव्य आयोजन में भी सम्मिलित हो सकते हैं। आपके घर आज परिजनों का आना-जाना लगा रहेगा। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। व्यवसाय में आपको पार्टनरशिप में किसी काम को करने का मौका मिले, तो उसमें आप पार्टनर की साथ लिखा पढ़ी करके ही काम करें, तो आपके लिए अच्छा रहेगा।
सिंह राशि:
आज का दिन आपके लिए साहस और पराक्रम में वृद्धि लेकर आने वाला है। आपके महत्वपूर्ण कार्य गति पकड़ेंगे और आपकी संबंधों में वृद्धि होने से आपको खुशी होगी। आप किसी बड़े लक्ष्य की ओर अग्रसर रहेंगे। आपको किसी मन की इच्छा के पूर्ति होने से आपको खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। आपके अंदर कुछ एक्स्ट्रा एनर्जी रहने के कारण आप प्रत्येक कार्य को करने में तत्पर रहेंगे। यदि आपने किसी नए काम की शुरुआत करने का सोचा था, तो उसके लिए दिन अच्छा रहेगा। आप परिवार के सदस्यों के साथ कहीं घूमने फिरने की योजना बना सकते हैं।
कन्या राशि:
आज का दिन आपके लिए बहुत ही सूझबूझ से आगे बढ़ाने के लिए रहेगा। निवेश संबंधी मामलों में आप पूरा ध्यान दें। संतान के भविष्य को लेकर आप कुछ प्लानिंग कर सकते हैं। करियर में आपको एक अच्छा उछाल देखने को मिलेगा। पारिवारिक रिश्तों में कलह रहने के कारण आप परेशान रहेंगे। आपको अपने करीबियों का भरोसा जीतने को मिलेगा और आप अपने काम को लेकर कुछ योजनाएं बनाएंगे। प्रेम में सहयोग की भावना आपके मन में बनी रहेगी। छोटे बच्चे आपसे किसी चीज की फरमाइश कर सकते हैं। अविवाहित जातकों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं।
तुला राशिः
आज का दिन आपके लिए खर्चा भरा रहने वाला है। आपके लंबे समय से रुके हुए काम गति पकड़ेंगे और आपको एक से अधिक स्रोतों से आय प्राप्त होगी, जिससे आप अपने बढ़ते खर्चों को भी आसानी से पूरा कर पाएंगे। आपको अपने कामों की तैयारी करके आगे बढ़ाना बेहतर रहेगा। आपने यदि किसी के कहने में आकर कोई निर्णय लिया, तो बाद में आपको इसके लिए पछतावा हो सकता है, जो जातक नौकरी में बदलाव की योजना बना रहे थे, उन्हें किसी दूसरे नौकरी का ऑफर आ सकता है। आपको संतान पक्ष की ओर से कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है, लेकिन आप किसी से बातचीत करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखें।
वृश्चिक राशिः
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आप सभी को जोड़ने की पूरी कोशिश करेंगे। शासन और सत्ता का आपको पूरा लाभ मिलेगा। सरकारी कामों में गति आएगी। आपको अपनी भावनाओं पर अंकुश लगाए रखने की आवश्यकता है। आप अपनी आवश्यकताओं के पूर्ति पर भी अच्छा खासा धन व्यय करेंगे, लेकिन आपकी किसी बात को लेकर पिताजी से कहासुनी हो सकती है। कार्यक्षेत्र में आपके बास आपके कामों की तारीफ करते नजर आएंगे, जिसे देखकर आपको खुशी होगी। आपको अपने मन की किसी इच्छा को लेकर अपने जीवनसाथी से बातचीत कर सकते हैं।
धनु राशिः
आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। प्रेम और सहयोग की भावना आपके मन में बनी रहेगी। आपको कुछ महत्वपूर्ण योजनाओं में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा। आप सभी क्षेत्रों में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। आपको लेनदेन के मामले में सावधानी बरतनी होगी। किसी बड़े लक्ष्य को आप पकड़कर चलेंगे, तो वह पूरा हो सकता है। आप अपने धन का कुछ हिस्सा गरीबों की सेवा में भी लगाएंगे, जो लोग सामाजिक क्षेत्र में कार्यरत हैं, उन्हें अपने कामों में ढील देने से बचना होगा, नहीं तो उनके विरोधी इसका फायदा उठा सकते हैं।
मकर राशिः
आज का दिन आपके लिए परोपकार के कार्य से जुड़कर नाम कमाने के लिए रहेगा। आप संतान को संस्कारों और परंपराओं का पाठ पढ़ाएंगे। आप करियर को लेकर यदि परेशान चल रहे थे, तो आपको कोई अच्छा अवसर हाथ लग सकता है। आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी। आपको किसी कानूनी मामले में धैर्य रखकर आगे बढ़ना होगा, नहीं तो आपसे कोई गलती हो सकती है। आपको किसी काम के चलते आज अकस्मात यात्रा पर जाना पड़ सकता है, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी। आपको संतान से किसी किए हुए वादे को पूरा करना होगा, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकती है।
कुंभ राशिः
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आप यदि अपने मित्र से कोई मदद मांगेंगे, तो वह आपको आसानी से मिल जाएगी। आपको नेतृत्व क्षमता को बल मिलेगा। व्यक्तिगत मामलों में सक्रियता बढ़ेगी। आप सबको साथ लेकर चलने की कोशिश में कामयाब रहेंगे। आप किसी से कोई वादा या वचन ना करें, नहीं तो आपको उसे पूरा करने में समस्या हो सकती है। आप अपने घर को रिनोवेट करने पर भी पूरा ध्यान देंगे। भाई- बहनों से यदि किसी बात को लेकर अनबन चल रही थी, तो वह भी दूर होगी। ऑफिस में आपके दिए गए सुझावों का स्वागत होगा, जिसे देखकर आपको खुशी होगी।
मीन राशिः
आज का दिन व्यापार कर रहे लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। आप अपनी मेहनत से अच्छा मुकाम हासिल करेंगे और लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने में कामयाब रहेंगे। आपको महत्वपूर्ण मामलों में धैर्य बनाए रखने की आवश्यकता है और कुछ गंभीर विषयों पर आपको पूरा ध्यान देना होगा। प्रेम-सहयोग की भावना आपके मन में बनी रहेगी। आप कोई बड़ा जोखिम उठाने से बचें। आपके मन में प्रसन्नता बनी रहेगी। आप कोई बड़ा जोखिम उठाने से बचें, नहीं तो समस्या हो सकती है। आपको किसी धन संबंधित मामलों में सावधान रहना होगा, नहीं तो वह आपको अच्छा चूना लगा सकते हैं। संतान को यदि कोई जिम्मेदारी देंगे, तो वह उस पर खरी उतरेगी।

Check Also

आज का राशिफल; 23 फरवरी 2024

मेष राशि: आज का दिन आपके लिए लेनदेन से संबंधित मामलों में सावधानी बरतने के …