Friday, March 1, 2024 at 3:13 AM

आज का राशिफल; 22 जनवरी 2024

मेष राशि:
आज का दिन आपके लिए मन की इच्छा की पूर्ति के लिए रहेगा और वाणिज्यिक लाभ मिलने की संभावना है। भाई बंधुओं के साथ आप कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे। आपको एक के बाद एक शुभ सूचना सुनने को मिलती रहेगी। आपके साहस व पराक्रम में वृद्धि होने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। आपकी माताजी आपसे किसी चीज की फरमाइश कर सकती हैं, जिसे आप पूरी अवश्य करेंगे। आपको किसी काम के चलते अक्समात यात्रा पर जाना पड़ सकता है, जिसमें आपको वाहन बहुत ही सावधानी से चलना होगा। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को किसी बड़े पद की प्राप्ति हो सकती है।
वृष राशिः
आज का दिन आपके लिए स्वास्थ्य के लिहाज से थोड़ा कमजोर रहने वाला है। आप अपनी बुद्धि से काफी कुछ पा सकते हैं। परिवार के लोगों के साथ समय बिताना आपको अच्छा लगेगा और आपको परंपरागत तरीके से काम करना आपके लिए अच्छा रहेगा। संतान की संगति की ओर आपको विशेष ध्यान देना होगा, नहीं तो वह किसी गलत काम की ओर अग्रसर हो सकते हैं। आपका आत्मविश्वास बढ़ने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। कार्यक्षेत्र में यदि आपको कोई सलाह दे, तो आप उसे पर बहुत ही सोच विचार कर चलें। आप अपने डेली रूटीन में बदलाव करेंगे, तो इससे आपको कोई समस्या हो सकती है।
मिथुन राशि :
आज का दिन आपके लिए साख व सम्मान में वृद्धि लेकर आने वाला है और व्यापार में आपकी रचनात्मकता बढ़ेगी। साझेदारी में आपको किसी काम को करना अच्छा रहेगा। किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम में आपको सम्मिलित होने का आपको मौका मिलेगा। सभी क्षेत्रों में आप अपनी छाप छोड़ेंगे, लेकिन ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से बातचीत करते समय आपको सावधान रहने की आवश्यकता है। आपकी किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात होगी। यदि आपने किसी के बहकावे में आकर कोई निर्णय लिया, तो बाद में आपको उसके लिए पछतावा हो सकता है। आपको व्यापार में अच्छा लाभ मिलने की संभावना बनती दिख रही है।
कर्क राशि:
आज का दिन आपके लिए एक बजट बनाकर चलने के लिए रहेगा। लेनदेन के मामले में आपको सावधानी बरतनी होगी और किसी विदेश में रह रहे परिजन से आपको फोन कॉल के जरिए शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। यदि आपने पहले कोई निवेश किया था, तो उससे भी आपको अच्छा लाभ मिलेगा। दान धर्म के कार्य में आपकी कुछ काफी रुचि बढ़ेगी और आपके अपने बढ़ते खर्चों पर लगाम लगानी होगी और अपनी आय और व्यय के लिए बजट बनाएंगे, तो आप कुछ धन भविष्य के लिए संचय कर पाएंगे। जीवनसाथी के करियर में आ रही समस्याओं को लेकर आपको चिंता सता सकती है।
सिंह राशि:
आज का दिन आपके लिए कोई बड़ी उपलब्धि लेकर आने वाला है। मित्रों की साख व सम्मान बनी रहेगी। आर्थिक मामलों में आपको शिष्टता बनाए रखनी होगी। आप किसी ओर के कामों में ना पड़े, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। आर्थिक दृष्टिकोण से दिन अच्छा रहने वाला है। आपकी अध्ययन व आध्यात्म के प्रति भी रुचि बढ़ सकती है। आप आर्थिक मामलों में किसी अजनबी पर भरोसा ना करें, नहीं तो वह आपको कोई नुकसान कर सकता है। आपको अपने कामों में सूझबूझ से आगे बढ़ना होगा, नहीं तो उन्हें पूरे काम करने में समस्या खड़ी हो सकती है। नौकरी में कार्यरत लोगों का आज उनके कोई साथी चुगली लगा सकते हैं।
कन्या राशि:
आज का दिन आपके व्यक्तित्व में निखार लेकर आएगा और आप कार्य क्षेत्र में अपनी जिम्मेदारियां को समय से पहले पूरा करेंगे। निजी विषयों में आपके पूरी रुचि रहेगी और प्रशासनिक कार्यों भी गति पकड़ सकते हैं। आपको किसी अजनबी पर भरोसा करना नुकसान देगा। परिवार में किसी सदस्य को रिटायरमेंट मिलने से किसी छोटी-मोटी सरप्राइज पार्टी का आयोजन हो सकता है। आपको निजी विषयों पर पूरा फोकस बनाए रखने की आवश्यकता है। स्वास्थ्य में चल रही समस्याओं को लेकर आप कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं।
तुला राशिः
आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहने वाला है। आपके महत्वपूर्ण कार्यों को गति मिलेगी और आप अपने कामों में तेजी से आगे बढ़ेंगे। बड़ों की मदद करना आपके लिए अच्छा रहेगा। आप अपनी अच्छी सोच रखें। यदि आपने उसमें बदलाव किया, तो बेवजह के लड़ाई झगड़े होते रहेंगे। आप धर्म-कर्म के कार्य से जुड़ेंगे और किसी मनोरंजन के कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं। धार्मिक कार्यों के प्रति आपकी आस्था बढ़ने से आपको खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। आपको किसी काम में आ रही समस्याओं को लेकर अपने माता-पिता से बातचीत करनी होगी।
वृश्चिक राशिः
आज का दिन नौकरी में कार्यरत लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है, क्योंकि उनके द्वारा किए गए कार्य के लिए सम्मानित किया जा सकता है। आप व्यावसायिक गतिविधियों पर भी पूरा ध्यान देंगे। आपको किसी बाहरी लेनदेन से सावधान रहने की आवश्यकता है, नहीं तो कोई आपके साथ धोखा कर सकता है। आप सबको साथ लेकर चलने की कोशिश में कामयाब रहेंगे। कार्यक्षेत्र में आपको अप्रत्याशित लाभ मिलने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। आप अपने जरूरी कामों में ढील न दें, नहीं तो आपको उसे पूरा करने में समस्या हो सकती है। विद्यार्थियों को अपने कामों पर पूरा फोकस बनाए रखना होगा।
धनु राशिः
आज का दिन व्यापार कर रहे लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। आपकी साख व सम्मान में वृद्धि होगी और नेतृत्व क्षमता को बल मिलेगा। निजी जीवन में आप सम्मान से आगे बढ़ेंगे। आपकी साख- सम्मान में वृद्धि होने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। परिवार के सदस्यों के साथ आप कुछ मौज मस्ती भरे पल व्यतीत करेंगे। छोटे बच्चों के लिए आप कोई उपहार लेकर आ सकते हैं, जो लोग वैवाहिक जीवन जी रहे हैं, उनकी समस्याएं बढ़ सकती हैं, क्योंकि उनसे साथी का बेवजह का लड़ाई झगड़ा उत्पन्न हो सकता है। आपको किसी काम में आ रही समस्याओं को लेकर अपने माताजी से बातचीत करनी होगी।
मकर राशिः
आज का दिन आपके लिए धन उधार लेने से बचने के लिए रहेगा। यदि अपने धन उधार लिया, तो आपको उसे उतारने में समस्या होगी। आप कार्यक्षेत्र के कामों में सूझबूझ से आगे बढ़ें, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। आप सभी की भावनाओं का सम्मान करें। घर परिवार में किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होने की संभावना बनती दिख रही है। आपको किसी पुराने बजट को लेकर समस्या हो सकती है और नौकरी में प्रमोशन मिलने से आपको एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है। आपको किसी पुराने मित्र की सेहत की चिंता सता सकती है।
कुंभ राशिः
आज का दिन कुछ नए कार्य को करने के लिए रहेगा, लेकिन आप कार्यक्षेत्र में किसी व्यर्थ के वाद-विवाद में पड़ सकते हैं, जिसका असर आपके प्रमोशन पर पड़ सकता है। विद्यार्थी कुछ नया सीखने पर पूरा जोर देंगे। धन से संबंधित कामों में आपको सावधानी बरतनी होगी और आपके लाभ में वृद्धि होने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपकी गति प्रभावित रहेगी। आप विभिन्न योजनाओं पर पूरा जोर देंगे। व्यवसाय में आप कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं, जिसके लिए बाद में आपको पछतावा हो सकता है, इसलिए आप बहुत ही सोच विचारकर चलें।
मीन राशिः
आज का दिन आपके लिए सांसारिक सुख-भाव के साधनों में वृद्धि लेकर आने वाला है। आप अपनी सुख सुविधाओं पर पूरा ध्यान देंगे और उन पर अच्छा खासा धन भी खर्च करेंगे। यदि पारिवारिक कलह से रिश्तों में दरार आ गई थी, तो वह भी आज दूर हो सकती है। प्रशासनिक मामलों में आपको सावधान रहने की आवश्यकता है। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों की पद-प्रतिष्ठा बढ़ेगी और आप किसी महत्वपूर्ण बात को लेकर अपने पिताजी से बातचीत कर सकते हैं। व्यक्तिगत विषयों पर आपका पूरा फोकस रहेगा। व्यवसाय में आपको पूरी व्यवस्था बनाकर चलनी होगी।

Check Also

आज का राशिफल; 23 फरवरी 2024

मेष राशि: आज का दिन आपके लिए लेनदेन से संबंधित मामलों में सावधानी बरतने के …