Monday, April 22, 2024 at 12:09 PM

आज का राशिफल: 21 मार्च 2024

मेष राशि: 
आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। संतान को शिक्षा में अच्छी सफलता मिलने की संभावना है। आप छोटे बच्चों की फरमाइशों को पूरा करेंगे, जिससे उनके चेहरे पर खुशी आएगी। आपका कोई उलझा हुआ काम सुलझता दिख रहा है। आपको अपने करियर पर पूरा फोकस बनाए रखने की आवश्यकता है। आपको विरोधियों की चालो में आने से बचना होगा। संतान की तरक्की में यदि कुछ बढ़ाएं आ रही थी तो वह दूर होती दिख रही हैं। विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलेगा। शेयर मार्केट में निवेश करने वाले लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा।
वृष राशिः 
आज का दिन आपके लिए मन मुताबिक लाभ दिलाने वाला रहेगा। यदि आप कार्य क्षेत्र में किसी नई योजना की शुरुआत करेंगे तो वह भी आपके लिए अच्छी रहेगी। आपको आर्थिक मामलों में सावधान रहने की आवश्यकता है। आपके भौतिक साधनों में वृद्धि होगी और आप किसी नए वाहन को घर लेकर आ सकते हैं। माता जी की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। जीवनसाथी से संबंधों में यदि कुछ कटुता चल रही थी तो वह भी दूर होगी। आप अपनी आय को बढ़ाने की कोशिश में लगे रहेंगे जिसमें आपको सफलता भी अवश्य मिलेगी।
मिथुन राशि :
आज का दिन आपके लिए सावधान रहने के लिए रहेगा। कारोबार से जुड़ा फैसला आपको अच्छा मुनाफा देगा। आप भाई व बहनों से अपने काम में आ रही समस्याओं को लेकर सालाह मशवरा ले सकते हैं। आपको कुछ झगड़ालू लोगों से सावधान रहने की आवश्यकता है। यदि आपको लंबे समय से कोई रोग सता रहा है तो आप उसमें ढील ना दें। आप लंबे समय बाद मित्रों के साथ किसी पार्टी को करने की प्लानिंग कर सकते हैं। कोई भी बात सोच समझकर बोलें अन्यथा लड़ाई झगड़े की स्थिति उत्पन्न हो सकती है।
कर्क राशि:  
आज का दिन आपके लिए मौज-मस्ती भरा रहने वाला है। आपका मन इधर-उधर के कामों में लगेगा जो आपको परेशान करेगा। आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी भजन कीर्तन व पूजा पाठ आदि में सम्मिलित हो सकते हैं। आपका किसी नए वाहन को खरीदने का सपना पूरा होगा। आपको माताजी की सेहत के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। संतान की तरक्की के मार्ग में आ रही बढ़ाएं दूर होगी। आपको अपने किसी परिजन से विश्वास घात मिलने से आप परेशान रहेंगे। संतान के भविष्य को लेकर आप कुछ निवेश कर सकते हैं।
सिंह राशि: 
आज का दिन नौकरी कर रहे लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है क्योंकि उन्हें प्रमोशन मिलने की संभावना है। परिवार में सदस्यों की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। यदि आप किसी को कोई सलाह देंगे तो वह उसे पर अमल अवश्य करेंगे। आपका कोई सरकारी काम यदि लंबे समय से अटका हुआ था तो वह पूरा हो सकता है। किसी से मांग कर वाहन चलाना आपको नुकसान देगा। आप किसी काम में उसके नीति व नियमों पर पूरा ध्यान दे नहीं तो समस्या हो सकती है। माता-पिता का आपको पूरा साथ मिलेगा।
कन्या राशि: 
आज का दिन आपके लिए अपनी दिनचर्या में बदलाव करने के लिए रहेगा। आप अपनी आवश्यकताओं की पूर्ति पर अच्छा खासा धन व्यय करेंगे। किसी अजनबी की बातों में आना आपको नुकसान देगा। आज अच्छा लाभ मिल सकता है। आपके किसी काम को पूरा करने में यदि समस्या आ रही थी तो उसके लिए आज आप पिताजी से बातचीत कर सकते हैं। घूमने फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी। आपको संतान पर कुछ जिम्मेदारियां डालनी होगी तभी वह उन्हें लेने में समर्थ होगी। आपकी कार्यक्षेत्र में पद व प्रतिष्ठा बढ़ सकती है।
तुला राशिः 
आज का दिन आपके लिए बहुत ही सोच समझकर आगे बढ़ने के लिए रहेगा। आप अपने से ज्यादा औरों का ख्याल रखेंगे। आपकी सुख सुविधाओं की वस्तुओं में इजाफा होगा। यदि आपको लंबे समय से कुछ समस्याओं ने घेरा हुआ था तो उनमें राहत मिलती दिख रही है। आप परिवार के सदस्यों के साथ कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे। कार्य क्षेत्र में आपको अपनी आंख व कान खुले रखकर काम करना होगा। आप कोई फैसला सोच समझ कर लें तो बेहतर रहेगा। अविवाहित जातकों के जीवन में किसी नए मेहमान की दस्तक हो सकती है।
वृश्चिक राशिः
आज का दिन आपके लिए कठिनाइयां भरा रहने वाला है। आपका बिजनेस में कुछ नुकसान भी हो सकता है। आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। आपको अपने खान-पान पर नियंत्रण रखना होगा। कोई पेट संबंधित समस्या आपको होने की संभावना है। जीवन साथी की ओर से आपको कोई सरप्राइज गिफ्ट मिल सकता है। आप दोनों के बीच चल रही अनबन को भी दूर करेगा। यदि आपने कोई बात गुप्त रखी थी तो वह परिवार के सदस्यों के सामने उजागर हो सकती है। विद्यार्थियों को परीक्षा की तैयारियो में जमकर मेहनत करनी होगी।
धनु राशिः 
आज का दिन कारोबार के लिहाज से उतार-चढाव भरा रहेगा। आप घर व बाहर लोगों से अपना अपना काम निकलवाने के लिए मतलब रखें तो आपके लिए बेहतर रहेगा। पारिवारिक बिजनेस में आपको वरिष्ठ सदस्यों से सलाह मश्वरे की आवश्यकता होगी। संतान के स्वास्थ्य में गिरावट होने के कारण आप परेशान रहेंगे। किसी को बिना मांगे सलाह देने से बचें। आपकी तरक्की के मार्ग में आ रही बढ़ाएं दूर होंगी। आपको किसी काम को पूरा करने में अपने जूनियर से मदद लेनी पड़ सकती है।
मकर राशिः 
आज के दिन आपको किसी काम में जल्दबाजी दिखाने से बचना होगा। आपको निर्णय लेने की क्षमता का लाभ तो मिलेगा। आप किसी के कहने में आकर कोई निर्णय ना लें। आप अपनी भावनाओं पर नियंत्रण बनाए रखें। किसी बात को लेकर आप जिद्द ना दिखाएं नहीं तो पिताजी को आपकी कोई बात बुरी लग सकती है। कारोबार में आपको किसी को साझेदारी बनाना पढ़ सकता है। आप किसी बाहरी व्यक्ति से अपने मन की बात कर सकते हैं जो बाद में सभी के सामने आ जाएगी। आपको किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा।
कुंभ राशिः 
आज का दिन आपके लिए सुख सुविधाओं में वृद्धि लेकर आने वाला है। आप सुख साधनों की खरीदारी पर अच्छा खासा धन व्यय करेंगे। आप किसी दीर्घकालीन निवेश को लेकर भी कोई प्लानिंग कर सकते हैं। आपके घर किसी परिजन का आगमन होने से माहौल खुशनुमा रहेगा। भाई व बहनों से यदि आप कोई मदद मांगेंगे तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगी। आपको अपने व्यवहार में संयम बनाए रखना होगा। प्रेम जीवन जी रहे लोग साथी के साथ कहीं घूमने फिरने जाने के प्लानिंग कर सकते हैं। आपको मित्रों का पूरा साथ मिलेगा।
मीन राशिः 
आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है। आप अपने बिजनेस में कोई बड़ा जोखिम ना उठाएं नहीं तो उससे बाद में आपको समस्या हो सकती है। आपको सरकारी कामों में सफलता मिलने की पूरी संभावना है। आपको संतान के करियर को लेकर चिंता सता सकती हैं। आपको अपनी सेहत में चल रही समस्याओं को नजरअंदाज नहीं करना है,नहीं तो बाद में वह कोई बड़ी समस्या बनकर आपके सामने आ सकती हैं। किसी विपरीत परिस्थिति में भी आप धैर्य रख कर आगे बढें तो आपके लिए बेहतर रहेगा।

Check Also

आज का राशिफल: 16 अप्रैल 2024

मेष राशि:  आज का दिन आपके लिए आत्मविश्वास से भरपूर रहने वाला है। आपको अपने …