Saturday, July 27, 2024 at 4:57 AM

आज का राशिफल: 18 मई 2024

मेष राशि: 
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपको कार्यक्षेत्र में कोई ऐसा काम मिल सकता है, जिस कारण आपको मेहनत अधिक करनी होगी। आपको अत्यधिक थकान का अनुभव होगा। आप अपने आवश्यक काम को प्राथमिकता दें, तभी वह पूरे हो सकेंगे। यदि आपको कोई धन संबंधित मामला आपको परेशान कर रहा था, तो आप उसे सुलझाने की पूरी कोशिश करेंगे। कोई कानूनी मामला आपके लिए सिर दर्द बन सकता है। आप अनुभवी व्यक्तियों से बातचीत करें तो आपके लिए अच्छा रहेगा।
वृष राशिः 
आज का दिन आपके लिए खुशनुमा रहने वाला है। आप नौकरी में बदलाव कर सकते हैं। आप अपने घर किसी नए वाहन को लेकर आ सकते हैं। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा हो सकता है। आपकी संतान ने यदि किसी परीक्षा को दिया था तो उसके परिणाम आने से आप प्रसन्न रहेंगे। आप परिवार में किसी छोटे-मोटे जश्न का आयोजन कर सकते हैं। आप तरक्की की राह पर आगे बढ़ेंगे जिसमें कुछ उलझन तो आएंगी, लेकिन आपको उससे घबराने की आवश्यकता नहीं है। आप अपने बिजनेस को ऊंचाइयों तक लेकर जाएंगे।
मिथुन राशि : 
आज का दिन आपके लिए कुछ नई उलझनें लेकर आएगा। आपको अपने किसी मित्र से लंबे समय बाद मिलने का मौका मिलेगा। आप उनके साथ मौज मस्ती करते नजर आएंगे। आप अपने व्यवसायिक तनाव को आसानी से दूर कर सकेंगे। परिवार के लोग आपकी दी गई सलाह पर अमल करेंगे,जिसे देखकर आपको खुशी होगी। संतान की किसी फरमाइश के पूरा न होने से वह आपसे नाराज हो सकती है। आपका ध्यान कुछ सामाजिक समस्याओं पर भी जाएगा जिस कारण आप लोगों की मदद करने की कोशिश करेंगे। उनके लिए आपको कुछ योजनाएं बनाकर आगे बढ़ना होगा।
कर्क राशि: 
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको कुछ समय अपनी संतान को भी देना होगा ताकि उनके मन में कोई बात ना रहे। कुछ नए लोग आपसे मित्रता रखने की चेष्टा रखेंगे। आपकी वाणी की सौम्यता आपको मान सम्मान दिलवाएगी। पारिवारिक जीवन में चल रहे संघर्षों को लेकर आप परेशान रहेंगे। कार्यक्षेत्र में आज दिन कठिनाइयों भरा रहेगा। आपको अधिक जिम्मेदारियां मिल सकती है जिससे आप परेशान रहेंगे। ससुराल पक्ष का कोई व्यक्ति आपसे मेल मिलाप करने आ सकता है।
सिंह राशि: 
आज का दिन आपके लिए ऊर्जावान रहने वाला है। आप अपनी ऊर्जा को सही काम में लगाएं। आपको अपनी मेहनत पर पूरा भरोसा रखना होगा। यदि आपने किसी प्रॉपर्टी की डील को फाइनल करने का विचार किया है तो वह आज फाइनल हो सकती है। आपके पिताजी का कोई पुराना रोग फिर से उभर सकता है, इसलिए आपको उसमें ढील देने से बचना होगा। आप दूसरों के साथ-साथ अपनी सेहत पर भी ध्यान दें। परिवार में आपको किसी सदस्य के व्यवहार में बदलाव के कारण समस्या होगी, लेकिन फिर भी आप उनसे कुछ नहीं कहेंगे।
कन्या राशि:  
आज नए संपर्कों से आपको लाभ मिलने की संभावना है। काम में आ रही समस्याएं भी दूर होंगी। किसी काम को लेकर योजना बनाकर आगे बढ़ना अच्छा रहेगा। आपके पिताजी से आपकी किसी बात को लेकर कहा सुनी हो सकती है। परिवार में किसी सदस्य के स्वास्थ्य में अकस्मात गिरावट होने के कारण आपको उन्हें डॉक्टर को दिखाएं। आप किसी से धन उधार ना लें । आपको सरकारी काम में समस्या आ सकती है।
तुला राशिः 
आज का दिन विद्यार्थियों के लिए अच्छा रहने वाला है। आपको किसी प्रतियोगिता में भाग लेने का मौका मिलेगा, जिसमें आपकी मेहनत नज़र आएगी। आपको जल्दबाजी में कोई निर्णय नहीं लेना है,नहीं तो बाद में पछतावा हो सकता है। आप दिल से लोगों का भला सोचेंगे और उनके हित की बात भी करेंगे। राजनीति में कार्यरत लोग अपने घर कार्यालय पर कुछ आयोजन कर सकते हैं।
वृश्चिक राशिः  
आज का दिन आपके लिए अपनी सोच समझ से कामों को करने के लिए रहेगा। आप किसी दूसरे पर निर्भर ना रहें। आपके आस पड़ोस में किसी से लड़ाई झगड़ा होने की संभावना है। ऐसी स्थिति में शांत रहे। परिवार में लोग आपका पूरा सहयोग करेंगे। जीवनसाथी को लेकर कहीं बाहर शॉपिंग पर जा सकते हैं। आपको आपके बिजनेस में रुका हुआ धन मिल सकता है। ससुराल पक्ष से आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है।
धनु राशिः 
आज का दिन आपके लिए विशेष रूप से फलदायक रहने वाला है। आपके जीवनसाथी की सलाह आपके पारिवारिक बिजनेस के लिए कारगर सिद्ध होगी। आपको अपनी संतान से किए हुए वादे को पूरा करना होगा। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा हो सकता है। नौकरी में कार्यरत लोगों को अपने अधिकारियों से शाबाशी मिल सकती है, जिस कारण आपका मनोबल और बढ़ेगा।
मकर राशिः 
आज का दिन आपके लिए मेहनत भरा रहेगा। आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे। अपनी मेहनत से आप एक अच्छा मुकाम हासिल करेंगे। कार्यक्षेत्र में भी आप कुछ बदलाव कर सकते हैं। जिस कारण आपकी कुछ योजनाओं से आपको समस्या तो होगी, लेकिन बाद में आपको उससे अच्छा धन मिलने की संभावना है। आप अपने किसी कानूनी मामले को लेकर अपने सहयोगियों से बातचीत कर सकते हैं। आप अपने घर से कुछ पुराने फर्नीचर को हटाकर नए की खरीदारी कर सकती हैं।
कुंभ राशिः 
आज आप किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं । आपके परिवार का कोई सदस्य विवाह योग्य है जिसके विवाह की बात पक्की हो सकती है। आप कार्यक्षेत्र में अपने अधिकारियों कि सलाह न मानकर बड़ी गलती कर सकते हैं। आपको अपने खान-पान में संतुलित भोजन लेना होगा। घूमने फिरने के लिए आप कहीं बाहर जाने की योजना बना सकते हैं। आप अपनी संतान की पढ़ाई को लेकर थोड़ा सख्त रहें।
मीन राशिः 
आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है। सेहत में कुछ गिरावट रहने के कारण आप अपने कामों को कल पर टाल सकते हैं। आपको अत्यधिक गर्मी में बाहर जाने के कारण समस्या हो सकती है। आप अपनी डाइट मे तरल पदार्थों को प्राथमिकता दें। जीवनसाथी आपकी कोई मनपसंद चीज आपके लिए लेकर आ सकते हैं। सरकारी नौकरी को लेकर परेशान चल रहे लोगों को मेहनत तो करनी चाहिए, लेकिन इसके साथ-साथ दूसरे काम पर भी ध्यान देना चाहिए। विद्यार्थी पढ़ाई में पूरा फोकस बनाएंगे, जिसका उन्हें लाभ भी अवश्य मिलेगा। आप माताजी को ननिहाल पक्ष के लोगों के यहां घुमाने फिराने लेकर जा सकते हैं।

Check Also

आज का राशिफल: 20 जुलाई 2024

मेष राशि:  आज का दिन आपके लिए तरक्की दिलाने वाला रहेगा। आप अपने मन में …