Saturday, July 27, 2024 at 5:12 AM

आज का राशिफल: 12 मई 2024

मेष राशि: 
आज आप इधर-उधर के काम को छोड़कर अपने काम पर ध्यान केन्द्रित करें। किसी कानूनी मामले में आपको जीत मिलती दिख रही है। आप संतान के करियर को लेकर यदि कोई निर्णय लें तो उसमें आप अपनी मनमानी न चलाएं। मन में चल रही समस्याओं को जानने की कोशिश करें। परिवार में किसी सदस्य की ओर से आपको कोई निराशाजनक सूचना मिल सकती है,जो आपको परेशान करेगी।
वृष राशिः 
आज का दिन आपके लिए भागदौड़ भरा रहने वाला है। आप बिजनेस के काम को लेकर भाग दौड़ करेंगे,जिस कारण आपको शारीरिक थकान कमजोरी आदि की समस्या हो सकती है। भाई या बहन से चल रही अनबन को बातचीत के जरिए दूर करें। ये आपके लिए अच्छा रहेगा। आप जिस काम में हाथ डालेंगे,उसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी। नौकरी को लेकर आप कोई महत्वपूर्ण कदम उठा सकते हैं। आपको किसी को बिना मांगे सलाह देने से बचना होगा।
मिथुन राशि :
आज का दिन आपके लिए ऊर्जावान रहने वाला है। आप अपनी ऊर्जा को सही काम में लगाएं। आपको घूमने फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी। परिवार में कोई सदस्य यदि नौकरी के लिए घर से दूर था, तो वह आज मिलने आ सकता है। गृहस्थ जीवन में आपको जीवनसाथी की बातों को समझना होगा,नहीं तो लड़ाई झगड़ा बढ़ सकता है। आपकी संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी। आपको किसी पुरानी गलती से सबक लेना होगा।
कर्क राशि: 
आज आपको कोई भी काम करते समय सावधानी बरतनी होगी। राजनीति में कार्यरत लोगों को महिला मित्रों से धोखा मिल सकता है। आपकी अपने पिताजी से किसी बात को लेकर बहसबाजी हो सकती है। अपने मनमाने व्यवहार के कारण काम में समस्या आ सकती है। बिजनेस में आपने यदि किसी को पार्टनर बनाना चाहते हैं,तो आपके लिए अच्छा रहेगा। नौकरी की तलाश में दर-दर भटक रहे लोगों को अभी कुछ समय और परेशान होना होगा।
सिंह राशि:
आज आपको अपने सभी काम को समय रहते पूरा करना होगा। आप अपने आलस्य के कारण काम पर ध्यान थोड़ा कम देंगे। अपने से ज्यादा आपको दूसरे काम की चिंता सताएगी। यदि कोई पैर से संबंधित समस्या चल रही थी, तो वह दूर होगी। अपने काम को किसी दूसरे के भरोसे ना छोड़े, नहीं तो वह लंबे लटक सकते है। परिवार में किसी सदस्य के विवाह की बात पक्की हो सकती है।
कन्या राशि:
आज का दिन आपके लिए धन संबंधित मामलों में अच्छा रहने वाला है। आप यदि किसी योजना में धन लगाएंगे,तो भविष्य में उससे आपको दुगना लाभ मिलने की संभावना है। आपको किसी जोखिम को उठाने से बचना होगा। विद्यार्थी अपनी परीक्षा की तैयारी में जमकर मेहनत करेंगे। उसमें उन्हें सफलता भी अवश्य मिलेगी। किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मिलकर आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा।
तुला राशिः 
आज का दिन आपके लिए एक के बाद एक खुशखबरी लेकर आने वाला है। आपको एक के बाद एक खुशखबरी मिलने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। आप अपने काम को किसी दूसरे के भरोसे ना छोडें, नहीं तो वह अटक सकते हैं। आपकी संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी, लेकिन फिर भी उन्हें किसी बात की कमी महसूस हो सकती है। आपको वाहन के प्रयोग से सावधान रहने की आवश्यकता है, नहीं तो किसी दुर्घटना के होने के कारण आप परेशान रहेंगे।
वृश्चिक राशिः
आज का दिन विद्यार्थियों के लिए अच्छा रहने वाला है। आज आपको कहीं बाहर जाने का मौका मिल सकता है। परिवार से जुड़ी समस्याओं को आपको नजरअंदाज नहीं करना है। आपको दोनों पक्षों को सुनकर कोई निर्णय लेना बेहतर रहेगा। आपने यदि किसी नई संपत्ति की खरीदारी की योजना बनाई थी, तो आपकी वह अभिलाषा पूरी हो सकती है। अपने आसपास रह रहे लोगों से किसी वाद विवाद में ना पड़ें, नहीं तो क़ानूनी समस्या में उलझ सकते हैं।
धनु राशिः 
आज का दिन आपके लिए मान सम्मान में वृद्धि लेकर आने वाला है। सामाजिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों को अपनी जिम्मेदारियों से पीछे नहीं हटना है। आपको अपनी माताजी से अपने मन की इच्छा को जाहिर करने का मौका मिलेगा। ससुराल पक्ष का कोई व्यक्ति यदि आपसे मिलने आए तो आप उसमें कोई पुरानी गिले शिकवे ना करें। आपकी सुख सुविधाओं में इजाफा होगा। किसी सरकारी योजना में धन लगाना बेहतर रहेगा।
मकर राशिः 
आज का दिन आपके लिए मान सम्मान में वृद्धि लेकर आने वाला है। सामाजिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों को अपनी जिम्मेदारियों से पीछे नहीं हटना है। आपको अपनी माताजी से अपने मन की इच्छा को जाहिर करने का मौका मिलेगा। ससुराल पक्ष का कोई व्यक्ति यदि आपसे मिलने आए तो आप उसमें कोई पुरानी गिले शिकवे ना करें। आपकी सुख सुविधाओं में इजाफा होगा। किसी सरकारी योजना में धन लगाना बेहतर रहेगा।
कुंभ राशिः 
आज का दिन आपके लिए तनाव देने वाला हो सकता है। आपका काम समय से पूरा न होने के कारण तनाव रहेगा। संतान का पढ़ाई में ध्यान केन्द्रित नहीं होगा, इसलिए परेशानी हो सकती है। आपको अपने काम की योजना बनाकर आगे बढ़ना होगा। आप अपने खर्चों पर नियन्त्रण लगाएं अन्यथा परेशानी हो सकती है । जो व्यापारी विदेश से आयात निर्यात का व्यवसाय कर रहे थे,उन्हें कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है ।
मीन राशिः 
आज का दिन आपके लिए समस्याओं भरा रहने वाला है। आप जीवनसाथी की किसी गलत बात का विरोध कर सकते हैं, जिस कारण आप दोनों के बीच लड़ाई झगड़ा उत्पन्न हो सकता है। लम्बे समय से विवादों में पड़ी सम्पत्ति का फैसला आपके पक्ष में होता नज़र आएग। कार्यक्षेत्र में काम में ढील देने के कारण समस्या आ सकती है। आपके अधिकारी भी आपसे नाराज रहेंगे। आपकी किसी पुरानी गलती से पर्दा उठ सकता है।

Check Also

आज का राशिफल: 20 जुलाई 2024

मेष राशि:  आज का दिन आपके लिए तरक्की दिलाने वाला रहेगा। आप अपने मन में …