Friday, July 19, 2024 at 8:47 PM

आज का राशिफल: 05 जुलाई 2024

मेष राशि: 
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। यदि आपको अपने बिजनेस में कुछ समस्याएं आ रही थी, तो वह भी दूर होती दिख रही हैं। आप परिवार के सदस्यों से मिल बैठकर कुछ पुरानी यादों को ताजा करेंगे। आप किसी मित्र की यदि लंबे समय से प्रतीक्षा कर रहे थे, तो वह आपसे मिलने आ सकता है। आपको आज जीवनसाथी की बातों को आपको नजरअंदाज नहीं करना है, नहीं तो वह नाराज हो सकती हैं। आप कोई लेनदेन बहुत ही लिखापढ़ी करके करें, नहीं तो उसमें कोई समस्या आ सकती है।
वृष राशिः 
आज का दिन आपके लिए वृद्धि और विवेक दिलाने वाला रहेगा। आपको अपने किसी दूर रहे परिजन से फोन कॉल के जरिए कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। आपकी यश और कीर्ति बढ़ेगी। किसी सामाजिक कार्यक्रम में आपको सम्मिलित होने का मौका मिलेगा। सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है। जनकल्याण के कार्यों पर भी आप पूरा ध्यान देंगे। आपको अपने किसी परिवार के सदस्य की ओर से कोई सूचना सुनने को मिल सकती है। आपने अगर माताजी से कोई वादा करें, तो आप उसे समय रहते पूरा करें। आपको अपनी आय को बढ़ने पर भी आपका पूरा ध्यान रहेगा।
मिथुन राशि : 
आज का दिन आपके लिए साहस और पराक्रम में वृद्धि लेकर आने वाला है। जीवनसाथी को आप कहीं शॉपिंग पर लेकर जा सकते हैं। आपको कार्यक्षेत्र में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा, लेकिन आपको उनसे घबराने की आवश्यकता नहीं है। जीवनसाथी को आज कोई उपहार लेकर आ सकते हैं, जिसमें आपको अपनी जेब का ख्याल अवश्य रखना होगा। आप कुछ धन से भी सेविंग करने के लिए भी सोचे ताकि आपका भविष्य अच्छा हो सके। संतान के करियर में आ रही समस्याओं को लेकर आपको चिंता रहेगी, जिसके लिए आप उनके अध्यापकों से बातचीत कर सकते हैं।
कर्क राशि: 
आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। आप यदि किसी नए काम की शुरुआत करने के लिए सोच रहे थे, तो वह आपके लिए अच्छी रहेगी, लेकिन आपको कुछ काम रुके हुए थे, तो वह आपको परेशान करने की कोशिश करेंगे। संतान का मन पूजा पाठ में खूब लगेगा। आपको अपने कार्यक्षेत्र में अपने जूनियर्स की कुछ गलतियों को नजरअंदाज करना होगा, लेकिन आप अपने घर की सुख सुविधाओं का पर ध्यान देंगे, जिसके लिए आपको अपने आय के स्रोतों पर भी ध्यान देने की आवश्यकता है। परिवार में किसी सदस्य के विवाह में आ रही बाधा दूर होगी।
सिंह राशि: 
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आप किसी काम को लेकर विदेश जा सकते हैं। आपके कुछ कांटेक्ट बाहर के लोगों से बनेंगे और प्रेम जीवन जी रहे लोग एक दूसरे से बातों को गुप्त ना रखें, नहीं तो वह उनके बीच लड़ाई झगड़े की वजह बन सकते हैं। बिजनेस में आपको कुछ कामों को लेकर कोई लोन आदि लेना पड़ सकता है। जो आपको आसानी से मिल जाएगा। दान पुण्य के कार्यों में आपकी खूब रुचि रहेगी और आप उसमें बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। आपको अपने किसी सहयोगी से मन की बातों को कहना होगा।
कन्या राशि: 
आज का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहने वाला है। माता-पिता को आप किसी धार्मिक यात्रा पर लेकर जा सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपकी दी गई सलाह को आपके बॉस मानेंगे, जिसे देखकर आपको खुशी होगी। आप अपने जीवनसाथी के साथ क्वालिटी टाइम व्यस्त करेंगे। परिवार में किसी सदस्य को रिटायरमेंट मिलने से माहौल खुशनामा रहेगा। आपकी किसी पुरानी गलती से आपको पछतावा हो सकता है। गृहस्थ जीवन में यदि कुछ तनाव चल रहा था, तो उसके भी दूर होने की पूरे संभावना है।
तुला राशिः 
तुला राशि के जातकों के लिए आज का दिन मान सम्मान में वृद्धि लेकर आने वाला है। नौकरी में आपकी जमेगी, क्योंकि आप अपने कामों से अपने साथियों को प्रसन्न रखेंगे, लेकिन आप किसी काम को लेकर अहंकार ना दिखाएं। आपको किसी काम धैर्य रखकर करना होगा। आप लापरवाही के कारण आप समस्याओं में आ सकते हैं। आपको अपने मन में किसी के प्रति ईर्ष्या की भावना नहीं रखनी है और आपकी संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी। आपको अपने पिताजी से कुछ पारिवारिक समस्याओं को लेकर बातचीत करनी होगी।
वृश्चिक राशिः 
आज का दिन आपके लिए ऊर्जावान रहने वाला है। आप अपनों के साथ कुछ मौज मस्ती भरे पल में बिताएंगे और आपकी कुछ नए लोगों से मुलाकात होगी, जो आपका कोई सपना पूरा हो सकता है। जीवनसाथी के लिए आप कोई उपहार लेकर आ सकते हैं। विद्यार्थी किसी नए कोर्स में दाखिला लेंगे, जिससे उनको पढ़ाई में मदद मिल सकेगी। आपको किसी काम में कुछ समस्या आ रही थी, तो उसके लिए आप अपने सीनियर से बातचीत कर सकते हैं। किसी कोर्ट कचहरी से संबंधित मामले में आप लापरवाही बिल्कुल न बरतें। आपको अपने घर कोई पूजा-पाठ आदि को कर सकते हैं।
धनु राशिः 
आज का दिन आपके लिए जल्दबाजी में किसी काम को करने से बचने के लिए रहेगा। आपने यदि कोई जोखिम उठाया तो, उससे आपको नुकसान हो सकता है और आपकी सेहत थोड़ा कमजोर रहेगी, ऐसे में आप कोई भी लापरवाही ना बरतें। आपको अचानक किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है। आप अपने खानपान में बदलाव लाएं ताकि आपको पेट संबंधित समस्याओं से बचाव मिल सके। परिवार में किसी सदस्य को आपकी कोई बात बुरी लग सकती है। माताजी यदि आपको कोई जिम्मेदारी दें, तो आप उसमें भी बिल्कुल ढील न दें, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकती हैं।
मकर राशिः 
आज का दिन आपके लिए दांपत्य जीवन में मधुरता लेकर आने वाला है। बिजनेस में चल रही कोई डील यदि लंबे समय से अटक रही थी, तो वह भी फाइनल हो सकती है। आपको किसी वाद विवाद को मिल बैठकर सुलझाना होगा, नहीं तो समस्याएं बढ़ेंगी। दांपत्य जीवन में कोई निर्णय आप शीघ्रता और भावुकता में ना ले, नहीं तो बाद में आपको उसके लिए पछतावा होगा। माताजी का कोई पुराना रोग फिर से उभर सकता है। आपको अपने आसपास रह रहे लोगों को पहचानने की आवश्यकता है। कहीं घूमने फिरने की आप योजना बना सकते हैं।
कुंभ राशिः 
आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। आपको किसी अजनबी पर बहुत ही सोच विचारकर भरोसा करना होगा और आपको बिजनेस में भी अच्छा लाभ मिलने की संभावना है। यदि आपने पार्टनरशिप में किसी काम को किया हुआ था, तो वह आपका अच्छा चलेगा। आप किसी बिजनेस के काम को लेकर छोटी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं। किसी नए घर, मकान, दुकान आदि को खरीदने का सपना आपका पूरा होगा, लेकिन फिर भी आपको किसी को धन उधार देने से पहले सावधान व सतर्क रहना होगा, क्योंकि आपके डूबे हुए धन के भी वापस आने की संभावना बहुत कम है।
मीन राशिः 
आज का दिन आपके लिए खुशनुमा रहने वाला है। विद्यार्थियों का यदि शिक्षा में समस्या आ रही है, तो उनका पढ़ाई करने में खूब मन लगेगा। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आपका कोई काम यदि काफी समय से धीमा चल रहा था, तो उसके पूरे होने की संभावना है। आप अपने मित्रों के साथ किसी मनोरंजन के कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं। वैवाहिक जीवन खुशनुमा रहेगा, क्योंकि जीवनसाथी के साथ आपकी अच्छी बॉन्डिंग रहेंगी और दोनों एक दूसरे की समझ कर रिश्ते में आगे बढ़ेंगे। आप किसी धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं।

Check Also

आज का राशिफल: 12 जुलाई 2024

मेष राशि:  मेष राशि के जातकों के लिए दिन सोच समझकर कामों को करने के …