Monday, March 4, 2024 at 7:41 AM

आज का राशिफल; 04 जेनुअरी 2024

मेष राशि:
आज आपको व्यर्थ के झगड़े और झंझटों से दूर रहने की आवश्यकता है। आप किसी दूसरे के मामले में ना बोले, नहीं तो समस्या हो सकती है। यदि आप अकस्मात यात्रा पर गए तो किसी दुर्घटना के होने का भय सता रहा है। परिवार में किसी सदस्य के व्यवहार के कारण आपको समस्या होगी। आप अपनी वाणी व व्यवहार पर संयम बनाए रखें, नहीं तो समस्या हो सकती है। आपके परिवार में यदि कोई कलह लंबे समय से पैर पसारे हुए थी, तो वह दूर होगी। आपका कोई काम पूरा होते-होते रह सकता है, जिसे पूरा करने में समस्या हो सकती है। आपको किसी पुरानी गलती को लेकर पछतावा होगा।
वृष राशिः
आज का दिन आपके लिए कुछ विशेष कर दिखाने के लिए रहेगा, लेकिन आपको कानूनी मामलों में सावधान रहने की आवश्यकता है। आपका मन किसी बात को लेकर परेशान रहेगा। पिताजी यदि आपको कोई सलाह दे, तो आप पर अमल अवश्य करें। आपको कुछ जरूरी मुद्दों में बीच में बोलने से बचाना होगा, नहीं तो आपकी कोई बात बुरी लग सकती है। कार्यक्षेत्र में यदि आपको कोई काम सौंपा जाए, तो आप उसमें ढील ना दें। आप अपने कामों को पूरा करने की पूरी कोशिश करेंगे। विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही समस्याओं को लेकर किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है।
मिथुन राशि :
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आप अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए जो भी प्रयास करेंगे, उनमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी। आपको पार्टनरशिप में किसी काम को करने से अच्छा लाभ मिल सकता है। आपको कोई करियर को लेकर फैसला लेना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में आपकी कोई गलती अधिकारियों के सामने आ सकती है, जिससे अधिकारी आपसे नाराज रहेंगे। किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मिलकर आपको खुशी होगी। आपको परिवार में किसी सदस्य की ओर से कोई उपहार प्राप्त हो सकता है।
कर्क राशि:
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आप अपनी शारीरिक समस्याओं को लेकर परेशान रहेंगे, लेकिन आप उसमें ढील ना दें बल्कि डॉक्टर परामर्श अवश्य लें। आपको कोई प्रिय व मूल्यवान वस्तु भेट स्वरूप आपको प्राप्त हो सकती है। कार्यक्षेत्र में आप खुद को बेहतर साबित करने की कोशिश में लगे रहेंगे, जिससे आपकी कोशिश कामयाब होगी। व्यापार में आपको किसी परिजन से धोखा मिलने की संभावना बनती दिख रही है। आप अपने मन में चल रही समस्याओं को लेकर किसी मित्र से बातचीत कर सकते हैं, जिसकी सलाह आपके बहुत काम आएगी। शेयर मार्केट में निवेश करने वाले लोगों को अच्छा लाभ मिलने की संभावना है।
सिंह राशि:
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आप अपनी शारीरिक समस्याओं को लेकर परेशान रहेंगे, लेकिन आप उसमे ढील ना दें बल्कि डॉक्टर परामर्श अवश्य लें। आपको कोई प्रिय और मूल्यवान वस्तु भेट स्वरूप आपको प्राप्त हो सकती है। कार्यक्षेत्र में आप खुद को बेहतर साबित करने की कोशिश में लगे रहेंगे, जिससे आपकी कोशिश कामयाब होगी। व्यापार में आपको किसी परिजन से धोखा मिलने की संभावना बनती दिख रही है। आप अपने मन में चल रही समस्याओं को लेकर किसी मित्र से बातचीत कर सकते हैं, जिसकी सलाह आपके बहुत काम आएगी। शेयर मार्केट में निवेश करने वाले लोगों को अच्छा लाभ मिलने की संभावना है।
कन्या राशि:
आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आप दिल से लोगों का भला सोचेंगे, लेकिन लोग इसे आपका स्वार्थ समझ सकते हैं और आप किसी की कहीसुनी बातों में ना आए। आपने यदि किसी बड़े निवेश को किया था, तो वह आपको कोई नुकसान दे सकता है। आपकी कोई पुरानी गलती परिवार के सदस्यों के सामने आ सकती है। आप जल्दबाजी में कोई निर्णय ना लें, नहीं तो इससे आपको समस्या होगी। यदि आपने कोई निर्णय लिया, तो वह बाद में वह आपके लिए कोई समस्या बन सकती है। आप किसी को धन उधार देने से बचें, तो आपके उस धन के वापस आने की संभावना बहुत कम है।
तुला राशिः
आज का दिन आपके लिए मंगलमय रहने वाला है। आपकी कोई मन की इच्छा की पूर्ति हो सकती हैं और आप यदि किसी उद्देश्य को लेकर बाहर जा रहे थे, तो आपका वह उद्देश्य भी पूरा होगा। विदेश में रह रहे किसी परिजन से आपको फोन के जरिए कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। आपकी किसी तरक्की के मार्ग में आ रही के बाधा दूर होंगी और संतान की पढ़ाई लिखाई से संबंधित आपको यदि कोई चिंता थी, तो वह दूर होगी। परिवार में किसी सदस्य की नौकरी लगने के कारण उन्हें घर से दूर जाना पड़ सकता है। आपको किसी काम के पूरा न होने से समस्या होगी।
वृश्चिक राशिः
आज का दिन आपके लिए खुशनुमा रहने वाला है। आपको किसी विशेष व्यक्ति से मिलने का मौका मिलेगा और आप जिस भी काम में हाथ डालेंगे, उसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी। राजनीतिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है और वह कुछ नई योजनाओं पर बहुत ही सोच विचार कर धन लगाएं। आपको अपनी माताजी के सेहत के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है, नहीं तो उनका कोई पुराना रोग फिर से उभर सकता है। ससुराल पक्ष से आपको मान सम्मान मिलता देख रहा है। संतान को लेकर आप किसी पिकनिक आदि पर जाने की योजना बना सकते हैं।
धनु राशिः
आज का दिन आपके लिए कोई निराशाजनक सूचना लेकर आने वाला है। आप जीवनसाथी के मनमाने व्यवहार के कारण परेशान रहेंगे, जिसके कारण आप दोनों में कहासुनी हो सकती है। व्यवसाय में यदि आपने पार्टनरशिप में किसी योजना को फाइनल किया था, तो उसमें आपके साथ कोई धोखा हो सकता है। आपको नुकसान होने की संभावना बनती दिख रही है। आप किसी विरोधी के षड्यंत्रों में ना आएं, नहीं तो वह आपके बनते कामों मे रोड़ा अटका सकते हैं। आपका कोई लंबे समय से रुका हुआ काम पूरा होने में समस्या होगी। कार्यक्षेत्र में यदि आपको कोई सलाह दे, तो आप उसकी सलाह बहुत ही सोच विचारकर माने।
मकर राशिः
आज का दिन आपके लिए चिंताग्रस्त रहने वाला है। आप कुछ काम सोच विचारकर करें, नहीं तो समस्या हो सकती हैं। आप अपने कुछ कामों के पूरा न होने से परेशान रहेंगे। संतान के करियर को लेकर आपको चिंता हो सकती है। माताजी से किसी बात को लेकर बेवजह न उलझें, नहीं तो उन्हें आपकी बात बुरी लग सकती है। आपने कोई निर्णय यदि जल्दबाजी में लिया, तो उससे आपका कोई नुकसान हो सकता है। विद्यार्थियों को पढ़ाई लिखाई से संबंधित मामलों में सावधान रहने की आवश्यकता है, नहीं तो उन्हें परीक्षा में सफलता मिलने में समस्या होगी।
कुंभ राशिः
आज का दिन आपके लिए बाकी दिनों की तुलना में अच्छा रहने वाला है। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के मान सम्मान में वृद्धि होगी और उन्हें किसी महत्वपूर्ण काम की जिम्मेदारी मिल सकती है। किसी नये काम की शुरुआत करने के लिए यदि आप सोच विचार कर रहे थे, तो उसके लिए आप समय निकाल सकते हैं। नौकरी में कार्यरत लोगों को किसी दूसरी नौकरी का ऑफर आ सकता है, लेकिन अभी पुरानी में ही टिके रहे, तो उनके लिए बेहतर रहेगा। आपको किसी विरोधी की बातों में आने से बचना होगा। परिवार में यदि कोई वाद विवाद चल रहा था, तो वह भी समाप्त होगा।
मीन राशिः
आज का दिन आपके लिए परोपकार के कार्यों से जुड़कर नाम कमाने के लिए रहेगा। आप आध्यात्म के कार्य पर अग्रसर रहेंगे और बिजनेस कर रहे लोग किसी परिवर्तन को करने की योजना बना सकते हैं, जो उनके लिए अच्छी रहेगी, लेकिन आप कामों में अधिक व्यस्त रहने के कारण अपने शारीरिक समस्याओं पर ध्यान नहीं देंगे, जो बढ़ सकती हैं, इसलिए आप अपनी दिनचर्या में योग व व्यायाम बनाए रखें। खानपान में अत्यधिक तले भुने व अधिक मिर्च मसाले वाले भोजन से परहेज रखें, नहीं तो आपको समस्या हो सकती है।

Check Also

आज का राशिफल; 26 फरवरी 2024

मेष राशि: आज का दिन आपके लिए आनंदमय रहने वाला है। आपको बड़ों की बातों …