Monday, April 22, 2024 at 12:10 PM

आज का राशिफल: 01 अप्रैल 2024

मेष राशि: 
आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा। आपको आलस्य अधिक रहने के कारण आप अपने कामों पर पूरा ध्यान नहीं लगाएंगे। बिजनेस की कुछ योजनाएं गति पकड़ सकती है। आपको किसी सामाजिक कार्यक्रम से जुड़ने का मौका मिलेगा। आप अपने धन का कुछ हिस्सा गरीबों की सेवा में लगाएंगे। विदेशो से व्यापार कर रहे लोगों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आपको आपको संतान से अपने मन की बात को कहने का मौका मिलेगा। आपकी कोई पुरानी गलती परिवार के सदस्यों के सामने आ सकती है, जिसके बाद आपको उनसे माफी मांगनी पड़ सकती है।
वृष राशिः 
वृषभ राशि के जातक यदि किसी काम को करें, तो उसमें पूरा संयम बनाए रखें, नहीं तो आपको कोई समस्या हो सकती है। आप शीघ्रगामी वाहनों के प्रयोग में सावधानी बरतें। प्रेम विवाह की तैयारी में लगे लोग साथी को परिवार के सदस्यों से मिलवा सकते हैं। आप अपने खानपान की आदतों की कारण कुछ बीमारियों को दावत दे सकते हैं, इसलिए आप बाहर के खान-पांन से परहेज रखें। संतान की शिक्षा को लेकर आप उनके सीनियर से कोई बातचीत कर सकते हैं। आपको अपने विरोधियों की कोई बात बुरी लग सकती है।
मिथुन राशि : 
आज का दिन आपके लिए बहुत ही सूझबूझ से आगे बढ़ने के लिए रहेगा। आपको किसी सरकारी योजना का पूरा लाभ मिलेगा। आपका कोई लेनदेन से संबंधित मामला आपको परेशान करेगा। परिवार में किसी लड़ाई झगड़े को लेकर आपको अपने भाइयों से बातचीत करनी होगी। ऑफिस में आपके बॉस आपकी बातों पर ज्यादा ध्यान नहीं देंगे। आप अपने किसी परिजन के कहने में आकर किसी काम की योजना बना सकते हैं। आपको अपने भाई बहनों का पूरा सहयोग मिलेगा, जिससे आप दोनों के बीच के वाद विवाद भी खत्म होंगे।
कर्क राशि: 
आज आप अपने घर की मरम्मत की योजना बना सकते हैं। नौकरी में कार्यरत लोगों को प्रमोशन मिलने की संभावना है। आपको अपने आसपास रह रहे लोगों से सावधान रहने की आवश्यकता है। यात्रा के दौरान वाहन चलाने में सावधानी बरतें। आपकी समस्याओं में आपकी संतान आपके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी रहेगी। आप कुछ आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी भी कर सकते हैं। आपको घूमने फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी।
सिंह राशि: 
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। संतान के विवाह में आ रही समस्याओं को दूर करने की कोशिश में आप पूरी मेहनत करेंगे। राजनीति में हाथ आजमा रहे लोग किसी बड़े नेता से मिल सकते हैं। आपकी किसी संपत्ति की प्राप्ति होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। आप संतान के खान पीन पर रोक लगाएं, नहीं तो उनको कुछ पेट संबंधित समस्याएं हो सकती हैं। आप अपने किसी मित्र के कहने में आकर कोई निवेश कर सकते हैं। आपको संतान से अपने मन की बात को कहने का मौका मिलेगा, जिससे आप दोनों के बीच चल रही दूरियां भी कम होगी।
कन्या राशि: 
आज का दिन नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है, उन्हें किसी अच्छी नौकरी का ऑफर आ सकता है। आप अपने धन का कुछ हिस्सा बचत की योजना में लगाएंगे। किसी सरकारी काम के पूरा न होने से आप परेशान रहेंगे। पैतृक संपत्ति संबंधित मामलों में आप अपने भाई बहनों की सलाह अवश्य लें। आपको अपने पिताजी का कोई गुप्त धन प्राप्त हो सकता है। आपको अपनी जिम्मेदारियां किसी दूसरे पर डालने से बचना होगा। आप जीवनसाथी को करियर में तरक्की करते देख प्रसन्न रहेंगे।
तुला राशिः
आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। आपके कुछ विरोधी आपके खिलाफ कोई षड्यंत्र रचेंगे। आप अपने से ज्यादा औरों के कामों पर ध्यान लगाएंगे। विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलता दिख रहा है। आप कुछ नए मित्र बनाने में कामयाब रहेंगे। अविवाहित जातकों की किसी ऐसे इंसान से मुलाकात होगी, जिसे देखकर उनके दिल की घंटी बजेगी और वह उस रिश्ते को लेकर आगे बढ़ेंगे। आप किसी काम में मिलजुल कर आगे बढ़ाना बेहतर रहेगा। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।
वृश्चिक राशिः 
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आप कार्य क्षेत्र में किसी की कहीसुनी बातों में आकर किसी समस्या में आ सकते हैं। आप संपत्ति संबंधित विवाद में अपनी आंख व कान खुले रखे। आपको किसी डील को सोच विचार कर फाइनल करना होगा। आप अपने किसी मित्र से लंबे समय बाद मिलकर खुशी होंगे, जिनके साथ आप भविष्य मे किसी काम की शुरुआत करने की योजना भी बना सकते हैं। आपको जीवनसाथी को समय देना होगा ताकि आपके रिश्ते में खटास पैदा ना हो, नहीं तो समस्याएं बढ़ सकती हैं। आप किसी को अपने से कम ना समझे।
धनु राशिः 
आज आप किसी बात को लेकर बहसबाजी ना करें। आपकी कोई बात आपकी माताजी व परिवार के सदस्यों को बुरी लग सकती है। आप कार्यक्षेत्र में किसी बदलाव को करने की योजना बना सकते हैं। आप अपने रहन-सहन के स्तर में सुधार लाएंगे और अपनी सुख सुविधाओं की वस्तुओं पर अच्छा खासा धन व्यय करेंगे। आप कुछ कामों को लेकर आलस्य दिखाएंगे, जिस कारण आपका कोई नुकसान भी हो सकता है। संतान को शिक्षा में चल रही कठिनाइयों के कारण उनकी परीक्षा के परिणामों पर भी इसका असर पड़ेगा, जिसके लिए आपको कोई महत्वपूर्ण कदम उठाना होगा।
मकर राशिः 
आज का दिन आपके लिए मान सम्मान दिलाने वाला रहेगा। आप जहां जाएंगे, वहां अपनी मीठी वाणी से लोगों को अपनी ओर आकर्षित करेंगे और आपके व्यक्तित्व में भी निखार आएगा। बिजनेस में आप अच्छा निवेश कर सकते हैं, जिससे आपको भविष्य में अच्छा लाभ मिलेगा। आपकी तरक्की के मार्ग में आ रही बाधाएं दूर होंगी। आपको संतान की संगति की ओर विशेष ध्यान देना होगा। आप मित्रों के साथ कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे। जीवन साथी से चल रही अनबन बातचीत के जरिए दूर होगी और आप एक दूसरे की बातों को समझेंगे।
कुंभ राशिः  
आज का दिन आपके लिए भौतिक संसाधनों में वृद्धि लेकर आने वाला है। आप छुट्टी के दिन को खूब इंजॉय करेंगे और संतान व जीवनसाथी के साथ किसी पिकनिक आदि पर जा सकते हैं, जिससे आपको चल रही टेंशनों से भी काफी हद तक छुटकारा मिलेगा। आप किसी मकान, दुकान आदि की खरीदारी की योजना ना बनाएं, नहीं तो बाद में आपको उसके लिए पछतावा हो सकता है। पिताजी का कोई पुराना रोग फिर से उभर सकता है, जिसके कारण आप भाग दौड़ में लगे रहेंगे। आप किसी की कही सुनी बातों में ना आए।
मीन राशिः  
आज आपको अपने किसी मित्र से धोखा मिलने की संभावना बनती दिख रही है। आप कामों को लेकर कोई ढील ना दें, नहीं तो इससे आपको बाद में समस्या हो सकती है। शेयर मार्केट से जुड़े लोग यदि किसी के कहने में आकर कोई निवेश करेंगे, तो उससे उन्हें नुकसान हो सकता है। आप यदि किसी को धन उधार देंगे, तो आपके उस धन के वापस आने की संभावना बहुत कम है। आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं। आप अपने मन की किसी इच्छा को लेकर अपने जीवनसाथी से बातचीत करेंगे।

Check Also

आज का राशिफल: 16 अप्रैल 2024

मेष राशि:  आज का दिन आपके लिए आत्मविश्वास से भरपूर रहने वाला है। आपको अपने …