Thursday, August 11, 2022 at 11:00 AM

अग्निपथ योजना के विरोध में आज बिहार के कई छात्र-युवा संगठनों ने किया एक दिवसीय बिहार बंद का ऐलान

सेना भर्ती के लिए नई योजना अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग पर बिहार के कई छात्र-युवा संगठनों, आइसा-आईएनओएस, रोजगार संघर्ष यूनाइटेड फ्रंट और सेना भर्ती जवान मोर्चा ने 18 जून यानी शनिवार को एक दिवसीय बिहार बंद का ऐलान किया है.इस योजना के विरोध में बिहार में आज बंद का आह्वान किया गया है. राष्ट्रीय जनता दल के नेतृत्व में विपक्ष ने बिहार बंद का आह्वान किया है.

इस दौरान प्रदेश में अलर्ट है. किसी अनहोनी से बचने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बलों को तैनात किया गया है. बावजूद इसके राज्य के कई स्थानों से बवाल की खबरें आ रही हैं. हालांकि, विभिन्न जिलों में अर्धसैनिक बलों की 10 कंपनियां तैनात की गई है.

इस बंद को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) ने नैतिक समर्थन दिया है। एनडीए का हिस्सा हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (एचयूएम) ने भी सैद्धांतिक समर्थन दिया है।

इसके अलावा जिला पुलिस बल के जवानों को हर जगह तैनात कर दिया गया. डीएम एसपी ने इसको लेकर जॉइंट आर्डर भी जारी किया. बता दें कि शनिवार सुबह से ही शहर के अलग अलग हिस्सों में फ्लैगमार्च निकाला गया. इन संगठनों का कहना था कि सरकार इस योजना को वापस लेने में जितनी देर करेगी, आंदोलन उतना ही विस्फोटक होता जाएगा और उसके लिए सिर्फ और सिर्फ सरकार जिम्मेदार होगी.

Check Also

इस राज्य में सरकार ने किया ऐलान, रक्षाबंधन पर बालिका एवं महिलाओं कर सकेंगी JCTSL की बसों में निःशुल्क यात्रा

रक्षाबन्धन पर गहलोत सरकार ने महिलाओं को बड़ा तोहफा दिया है। राजस्थान में रक्षाबंधन के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *