Tuesday, February 27, 2024 at 12:13 AM

इस गणतंत्र दिवस अपने पहनावे और मेकअप में दिखाएं देशभक्ति की झलक

हर भारतवासी के लिए 26 जनवरी का दिन बेहद खास होता है। इसी दिन भारत में गणतंत्र दिवस मनाया जाता है। बात करें इस साल की तो साल 2024 में भारत अपना 75वां गणतंत्र दिवस मनाएगा। दरअसल, 26 जनवरी 1950 को देश का संविधान लागू किया गया था। ऐसे में गणतंत्र दिवस के दिन देशभर में राष्ट्रीय अवकाश रहता है। इस दिन सशस्त्र बलों और स्कूली बच्चों द्वारा ध्वजारोहण समारोह और परेड आयोजित की जाती है।

इस खास दिन को और ज्यादा खास बनाने के लिए हर कोई तिरंगे के रंग में रंगा दिखाई देता है। खासतौर पर अगर बात करें महिलाओं की तो वो गणतंत्र दिवस के दिन बेहद अलग तरह से तैयार होती हैं। अगर आप भी इस साल अपने पहनावे से देशभक्ति की झलक दिखाना चाहते हैं, तो ये लेख आपके लिए है। गणतंत्र दिवस के उल्लास को देखते हुए हम आपको कुछ ऐसी टिप्स बताने जा रहे हैं, जिनको फॉलो करके आप तैयार हो सकती हैं।

पहनें ट्राई कलर दुपट्टा

अपने सिंपल से सफेद सूट के साथ आप इस तरह का ट्राई कलर दुपट्टा कैरी कर सकती हैं। इसके साथ अपने माथे पर बिंदी जरूर लगाएं। उसी से आपका लुक प्यारा लगेगा।

ट्राई कलर सूट

अगर पूरे लुक को तिरंगे के रंग में रंगना चाहती हैं तो गणतंत्र दिवस के दिन सफेद कुर्ते के साथ केसरिया दुपट्टा और हरा सलवार आपके लुक को कंप्लीट करने में मदद करेगा।

मेकअप रखें खास

गणतंत्र दिवस के दिन अपने मेकअप को भी खास तरह से अप्लाई करें। आप इसके लिए आंखों पर ट्राई कलर आईशैडो लगा सकती हैं। इसके लिए अपने आंखों के बाएं साइड पर ऑरेंज आई शैडो, राइट पर ग्रीन शैडो लगाएं और इन दोनों के बीच सफेद रंग का आई शैडो लगाएं।

नेल आर्ट

अगर आप कुछ खास करना चाहती हैं तो अपने नाखूनों पर इस तरह की डिजाइन बना सकती हैं। इससे आपका लुक और भी ज्यादा खूबसूरत दिखेगा।

पहनें खादी

आप देशभक्ति की झलक दिकाने के लिए आत्मनिर्भर भारत अभियान को सपोर्ट कर सकती हैं। इसके लिए अगर आप खादी के कपड़े पहनेंगी तो भी आपका लुक काफी प्यारा दिखेगा।

Check Also

युवाओं में बढ़ रहा है हार्ट अटैक का खतरा, डॉक्टर बोले- ये तीन उपाय 40% तक कम कर सकते हैं जोखिम

हृदय रोगों के मामले पिछले कुछ वर्षों में काफी तेजी से बढ़े हैं, आश्चर्यजनक रूप …