Friday, March 1, 2024 at 2:30 AM

शादी के बाद है पहली लोहड़ी तो इस तरह से हों तैयार, खूबसूरती देखकर हर कोई करेगा तारीफ

लोहड़ी का त्योहार अपने साथ ढेरों खुशियां लेकर आता है। ये त्योहार साल का पहला बड़ा त्योहार माना जाता है, जिसे देशभर में काफी धूमधाम के साथ मनाया जाता है। खासतौर पर पंजाब में लोहड़ी की धूम कई दिनों पहले से ही दिखाई देने लगती है।

कहा जाता है कि जिनके घरों में बच्चा होता है, या फिर जिनके घर में नई बहू आती है, उनके घर में लोहड़ी की धूम और ज्यादा बढ़ जाती है। नवजात बच्चे को तो कुछ समझ ही नहीं आता है, लेकिन जो नई दुल्हनें होती हैं, उनके लिए लोहड़ी काफी अहम मानी जाती है। ऐसे में हर नई दुल्हन लोहड़ी पर काफी अच्छे से तैयार होती है।

अगर शादी के बाद आपकी भी ये पहली लोहड़ी है तो आप खास तरीके से तैयार होकर अपने ससुराल वालों का दिल जीत सकती हैं। अगर आप उन लड़कियों में से हैं, जिन्हें ये समझ नहीं आ रहा कि लोहड़ी पर कैसे तैयार हों, तो ये लेख आपके लिए है। हम आपको यहां नई दुल्हनों के लिए तैयार होने के कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं।

पहनें पटियाला सूट

अपनी पहली लोहड़ी पर साड़ी या कुछ और पहनने की बजाय पारंपरिक पटियाला सूट ही ट्राई करें। ये पहनकर काफी खूबसूरत लुक आता है। लोहड़ी के दिन अगर आप चटक रंग का सूट पहनेंगी तो आपका लुक और खूबसूरत दिखेगा।

बालों में लगाएं परांदा

अगर आपके बाल लंबे हैं तो आप चोटी बनाकर उसपर परांदा लगा सकती हैं। इससे आपका लुक पंजाबी लगेगा। आजकल बाजार में कई तरह के परांदा आपको आसानी से मिल जाते हैं। आप चाहें तो चोटी पर स्टोन वाली एक्सेसीरिज लगा सकती हैं।

कानों में पहनें झुमके

अगर आप पंजाबी लुक कैरी करने का सोच रहीं हैं तो पटियाला सूट के साथ कानों में झुमके जरूर पहनें। कानों मे हैवी से झुमके आपकी खूबसूरती में चार चांद लगाएंगे।

दुल्हन की तरह करें श्रृंगार

अगर शादी के बाद ये आपकी पहली लोहड़ी है तो हाथों में चूड़ा जरूर पहनें। इसके साथ मेकअप से लेकर कपड़े तक ऐसे पसंद करें, जो आपके लुक को और ज्यादा खूबसूरत दिखने में मदद करें।

पैरों में पहनें मोजरी

पटियाला सूट के साथ आप अगर पैरों में मोजरी पहनेंगी तो ये बेहद खूबसूरत दिखेगा। एक तो इसे पहनने के बाद आपको कोई परेशानी नहीं होगी, दूसरा इसे पहनकर आप आराम से डांस कर सकती हैं।

हाथों में लगाएं मेहंदी

अपनी पहली लोहड़ी के दिन हाथों में मेहंदी जरूर लगाएं। इससे आपका लुक एकदम नई दुल्हन के जैसा ही लगेगा।

Check Also

सुबह की ये गड़बड़ आदतें आपकी सेहत के लिए बहुत नुकसानदायक, आज से ही कर लें इनमें सुधार

स्वस्थ दिनचर्या आपको कई प्रकार की बीमारियों से बचाने में मददगार हो सकती है। विशेषकर …