Thursday, March 28, 2024 at 11:53 PM

उत्तर प्रदेश में आज भी होगी बारिश, देश के इन इन राज्यों में अलर्ट जारी अगले 4 से 5 दिनों तक रहे सावधान

देश के कई राज्यों में सावन के महीने में झमाझम बारिश हो रही है।  कुछ राज्यों में भारी वर्षा से जनजीवन पर असर पड़ा है। बुधवार को दिल्ली, यूपी, बिहार, मप्र समेत कई राज्यों में झमाझम बारिश हुई।मौसम विभाग की मानें तो अगले 4 से 5 दिनों तक यूपी के उत्तर क्षेत्र में अच्छी बारिश रहने की उम्मीद है. यूपी के एक दर्जन से अधिक जिलों में अभी तक 20 प्रतिशत से कम बारिश हुई है.

 उत्तर प्रदेश में अलग-अलग घटनाओं में आकाशीय बिजली गिरने से कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई और 16 अन्य घायल हो गए. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को 04-04 लाख की आर्थिक मदद उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं.

पूर्वी उत्‍तर प्रदेश में मॉनसून में सिर्फ 35 फीसदी बारिश हुई है. यूपी के अलग-अलग जिलों में बारिश की गतिविधियां देखने को मिल रही हैं. पूर्वी उत्‍तर प्रदेश में मॉनसून में सिर्फ 35 फीसदी बारिश हुई है.

बिहार के 10 जिलों में गुरुवार को भारी बारिश और बिजली गिरने की आशंका के चलते अलर्ट जारी किया गया है। लोगों से सावधानी बरतने की अपील की गई है।  दिल्ली-एनसीआर झमाझम बारिश हुई। इससे उमस व गर्मी से राहत मिली।

सफदरजंग स्थित मौसम केंद्र पर दिनभर में दो इंच से ज्यादा बारिश दर्ज हुई। मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक दिल्ली में 26 जुलाई तक मौसम का मिजाज ऐसा ही बना रहेगा। गुरुवार को भी बादल छाए रहेंगे और हल्की से लेकर मध्यम स्तर की बारिश के आसार हैं।

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …