Friday, March 29, 2024 at 2:44 AM

भीषण गर्मी से मिली यूपी की जनता को राहत, मौसम विभाग ने इन जिलों में जारी किया आरेंज अलर्ट

लंबे इंतजार के बाद आखिरकार कानपुर समेत यूपी के कई शहरों में झमाझम बारिश हुई। बारिश सुबह तक होती रही है। इससे पहले आधी रात के करीब तीन बजे से लेकर साढ़े पांच बजे तक जमकर बारिश हुई।कई दिन से पड़ रही गर्मी से भी निजात मिली है।बागपत में गुरुवार की सुबह से बादल छाए हुए हैं। ठंडी हवा चलने से गर्मी से लोगों को राहत मिली है।

बुधवार की रात्रि से गुरुवार सुबह तक बादल छाए रहने से बारिश होने का इंतजार लोग कर रहे हैं।बदायूं, फर्रुखाबाद और कन्नौज में रेड अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग में इन जिलों में अति भीषण बारिश के साथ जलभराव और जानमाल की क्षति की चेतावनी देते हुए रेड अलर्ट जारी किया है।

इसके अलावा 12 जिलों में भारी वर्षा के लिए आरेंज अलर्ट और 15 जिलों में गरज चमक और तेज हवाओं के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।झमाझम बारिश का असर यह रहा कि पूरे दिन गर्मी और उमस का एहसास नहीं हुआ। आने वाले तीन दिन भी यूपी के कई शहरों में भारी बारिश के आसार हैं।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने यूपी, उत्तराखंड में भारी बारिश का अनुमान जताया है। चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (सीएसए) के मौसम विभाग के अनुसार कानपुर, बुंदेलखंड सहित प्रदेश के दूसरे जनपदों में तेज बारिश हो सकती है। मौसम विभाग का कहना है दक्षिण-पश्चिम मानसून फिर से सक्रिय हो गया है।

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …