Wednesday, May 29, 2024 at 10:48 AM

बेटी की शादी में सबसे खास दिखेंगी दुल्हन की मां, बस तैयार होते वक्त अपनाएं ये फैशन टिप्स

शादी की तारीख तय होते ही लोग तैयारियों में जुट जाते हैं। खास तौर पर लोगों का पूरा ध्यान दूल्हा और दुल्हन को सजाने पर लगा होता है और हो भी क्यों ना, शादी में हर किसी की नजर दूल्हा और दुल्हन पर ही तो होती है। दूल्हा और दुल्हन के बाद उनके भाई-बहन, और अन्य रिश्तेदार भी काफी अच्छे से तैयार होते हैं।

दूल्हे की मां भी बेटे की शादी में खूबसूरत दिखती हैं लेकिन इन सभी तैयारियों के बीच हम दुल्हन की मां को भूल जाते हैं। जबकि बेटी की शादी की रात उनके लिए भी काफी खास होती है। चाहे मेहंदी की रस्म हो यो फिर हल्दी या कन्यादान, हर जगह पर दुल्हन की मां का बेहद अहम योगदान होता है। इन सभी रस्मों में दुल्हन की मां शामिल होती हैं।

ऐसे में उनका खूबसूरत दिखना भी बेहद जरूरी होता है लेकिन जल्दबाजी के चलते किसी को ये समझ नहीं आता कि दुल्हन की मां का गेटअप कैसा होना चाहिए। आज के लेख में हम आपको इसी बारे में बताने जा रहे हैं। ताकि आपकी मां भी आपकी शादी मे जलवा दिखा सकें।

सिल्क की साड़ी है बेहतर ऑप्शन

अक्सर फिल्मों में और टीवी सीरियलों में दुल्हनों की मां को हैवी साड़ी पहने देखा जाता है, जबकि असल लाइफ में ये संभव नहीं है। दुल्हन की मां के पास कई ऐसे काम होते हैं, जिसमें हैवी साड़ी पहनकर इधर-उधर घूमना मुश्किल होता है। ऐसे में आप अपनी मां के लिए सिल्क की साड़ी का चयन कर सकती हैं। ये देखने में काफी एलिगेंट होती है और इसे पहनकर वो बेहद खूबसूरत दिखेंगी।

पहनें लंबा नेकपीस

दुल्हन की मां को कभी सिर्फ चोकर नहीं पहनना चाहिए। गले में लंबा नेकपीस उनकी खूबसूरती को बढ़ाएगा। अगर ये सोने का है, तब तो और भी अच्छा लेकिन अगर सोने का नहीं है तब भी आप कोई गोल्ड प्लेटेड नेकपीस कैरी कर सकती हैं।

हाथों में मैचिंग चूड़ी

दुल्हन की मां को कई काम होते हैं। ऐसे में वो अपने हाथों से चूड़ियां बदलना भूल जाती हैं। जबकि उनके लुक में चूड़ियां का बेहद अहम योगदान होता है। ऐसे में आपकी मम्मी जिस रंग की साड़ी पहन रहीं हों, उन्हें उसी के मैचिंग की चूड़ियां पहले से तैयार करके दें। ताकि वो बस जल्दी से चूड़ियों को बदल लें।

ना पहनें ज्यादा हील्स

सारी रस्मों की जिम्मेदारी दुल्हन की मां पर ही होती है। ऐसे में अगर वो पेंसिल हील्स पहनेंगी तो उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इसी के चलते आप पहले से उनके लिए ब्लॉक हील्स या जिसमें उन्हें आराम मिलता हो वैसी हील्स का चयन कर सकती हैं।

हाथ में रखें बड़ा बैग

दुल्हन के जेवरों से लेकर शगुन के लिफाफों तक की जिम्मेदारी दुल्हन की मां के पास ही होती है। ऐसे में उनके पास बड़ा बैग होना बेहद जरूरी है। इससे वो अपना सारा समान उसमें रखकर बेफ्रिक हो सकती हैं।

Check Also

तपती गर्मी में भी शरीर को ठंडक पहुंचाती हैं ये चीजें, जरूर बनाएं आहार का हिस्सा

राजधानी दिल्ली-एनसीआर सहित कई राज्य इन दिनों भीषण गर्मी की चपेट में हैं। स्वास्थ्य विशेषज्ञ …