Monday, June 24, 2024 at 9:50 AM

सोने को पेट में रखकर दुबई से लाए थे भारत, शातिरों की साजिश सुनकर जांच अधिकारी भी हैरान

रामपुर: दुबई से तस्करी कर टांडा लाए जा रहे सोने पर लुटेरों ने ही हाथ साफ कर दिया। यह सोना पहले दुबई से मुंबई लाया गया और फिर मुंबई से फ्लाइट के जरिए नेपाल ले जाया गया। वहां से टैक्सी के जरिए सोना लाया जा रहा था। मिलक क्षेत्र में लुटेरों ने तस्करी कर लाए जा रहे सोने को लूट लिया।

पुलिस के डर से तस्करों ने सोना लुटने की पहले तो शिकायत दर्ज नहीं कराई, लेकिन मामला चर्चा में आने के बाद उन्होंने शिकायत दर्ज कराई। जिसके बाद पुलिस पुलिस हरकत में आ गई और इस पूरे प्रकरण का खुलासा कर दिया। रामपुर पुलिस ने सोना तस्करी और सोना लूट की घटना का खुलासा कर दिया। पांच लोगों को इस मामले में गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए लोग व लूट की घटना के वादी टांडा निवासी तारिक ने पुलिस को जो जानकारी दी, वह चौंकाने वाली रही।

एसपी राजेश द्विवेदी ने बताया कि तारिक ने पुलिस को बताया कि तारिक व उसका साथी अजहर, मुकीम, फरहान चारों लोग टांडा से दिल्ली कार द्वारा एयरपोर्ट पहुंचे थे। इसके बाद यहां से आरोपी फ्लाइट से मुंबई एयरपोर्ट पहुंचे। 28 अप्रैल की रात में इंडिगो की फ्लाइट से मुंबई का लियाकत 1100 ग्राम सोना लेकर आया था।

मुंबई में दुबई से आने वाली फ्लाइट काठमांडू नेपाल जानी थी। इसी फ्लाइट में सभी लोग सवार हुए और सोने को सीट के नीचे छिपा दिया था। फ्लाइट के कांठमांडू पहुंचने पर रवाना हुए। काठमांडू से ही फ्लाइट लेकर वह नेपाल के नेपालगंज पहुंचे और फिर वहां से सड़क मार्ग से होते हुए टांडा आ रहे थे।

इस दौरान 29 अप्रैल को मिलक क्षेत्र में उनके साथ लूट की घटना हो गई। एसपी ने बताया कि काठमांडू वाले रूट पर चेकिंग कम होती है, इसलिए उन्होंने यह रास्ता अपनाया। लुटेरों के तार पहले से ही सोना तस्करों के साथ जुड़े होने की आशंका है, क्योंकि लुटेरों को लगा कि तस्करी के सोने की शिकायत नहीं होगी और सोना आसानी से खपा दिया जाएगा।

सोने को पेट में रखकर दुबई से भारत लाए थे
एसपी राजेश द्विवेदी ने आरोपियों से की गई पूछताछ के बाद दुबई से मुंबई, दिल्ली व लखनऊ आने वाली फ्लाइट में चेकिंग ज्यादा होने की वजह से कस्टम की टीम एक्टिव थी। इससे बचने के लिए मुंबई निवासी लियाकत द्वारा सोने के 250-250 ग्राम के गोले बनाकर उसे केमिकल से तरल बना लिया था।

Check Also

बरेली में गोलियां बरसाने वाला एनकाउंटर में घायल, अब तक 12 आरोपी गिरफ्तार, तीन लग्जरी कारें जब्त

बरेली: बरेली में पीलीभीत बाईपास के किनारे प्लॉट पर कब्जे को लेकर शनिवार की सुबह पुलिस …