Friday, October 7, 2022 at 6:15 PM

नोएडा के जलवायु विहार में हुआ हादसा, दीवार गिरने से मलबे में दबकर चार लोगों की मौके पर हुई मौत

नोएडा के सेक्टर 21 में निर्माणाधीन दीवार गिरने से बड़ा हादसा हो गया। जलवायु विहार में नाली की सफाई के दौरान यह दीवार गिरी। उस समय वहां कुल 12 मजदूर काम कर रहे थे। इस हादसे में चार मजदूरों की मौत हो गई है।जबकि 9 लोगों को जीवित निकाला गया है। दीवार किनारे नाले में सफाई के दौरान यह दर्दनाक हादसा हुआ है।

मलबे में कई मजदूरों के फंसे होने की आशंका है। कई घायल मजदूरों को नोएडा के कैलाश अस्पताल और जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।दीवार पहले से ही जर्जर थी, इसके बारे में ठेकेदार को बताया गया था। लेकिन उसके बावजूद ठेकेदार ने काम नहीं रुकने दिया। मौके पर भारी भीड़ है।

नोएडा के सेक्टर-21 जलवायु विहार सोसाइटी की बाउंड्री वॉल के गिरने के बाद मलबे को मशीनों और हाथों से हटाकर रेस्क्यू का काम किया जा रहा है, यह जो दीवार गिरी है वह नाले से सटी हुई थी और बीते दो दिनों से नाले की सफाई का काम किया जा रहा था।इस मामले में जांच की जाएगी यदि जर्जर दीवार के बाद भी ठेकेदार ने मजदूरों को काम पर लगाया तो दोषी मिलने पर उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। .प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि यह दीवार जलवायु विहार आवासी समिति ने 25 साल पहले बनाई थी

Check Also

हिमस्खलन हादसे के तीसरे दिन रेस्क्यू टीम ने 19 शव किये बरामद, रेस्क्यू अभियान में बाधा बनी बर्फबारी

हिमस्खलन हादसे के तीसरे दिन रेस्क्यू टीमें घटनास्थल पर पहुंचने में कामयाब हो गईं। टीमों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *