Thursday, March 28, 2024 at 9:44 PM

नहीं थम रही आजम खां की मुशिकलें, अब जौहर यूनिवर्सिटी में खुदाई के दौराने मिली ये चीजें…पुलिस के उड़े होश

समाजवादी पार्टी (सपा) के कद्दावर नेता आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं.आज भी कार्रवाई हुई है पुलिस रिमांड पर लिए गए दोनों आरोपियों की निशानदेही पर आज पुलिस में यूनिवर्सिटी कैंपस बिल्डिंग में बनी लिफ्ट शाफ्ट में छुपा कर रखी गई बेहद कीमती किताबों को बरामद किया है.

आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी से करोड़ों रुपये की सफाई की मशीनें बरामद होने के बाद मंगलवार को यून‍िवर्स‍िटी से हजारों क‍िताबें बरामद हुई हैं. बताया जा रहा है क‍ि मदरसा आलिया की हजारों किताबें बरामद की गई हैं.

यह किताबें मदरसा आलिया लाइब्रेरी से चोरी की गई थी और इस मामले में 2019 में FIR की गई थी. मदरसा आलिया लाइब्रेरी की स्थापना 1774 में नवाब रामपुर ने की थी, जिसे राजकीय ओरेंटल कॉलेज के नाम से भी जाना जाता था.

यूनिवर्सिटी के अंदर लिफ्ट की दीवार तोड़कर यह क‍िताबें निकाली गई हैं. अब्दुल्ला आजम के करीबी अनवार और सालीम की निशानदेही पर ये क‍िताबें बरामद की गई हैं.  मशीनें बरामद होने के बाद पुलिस ने आजम खान, अब्दुल्ला आजम समेत सात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी.

आपको बता दें कि शहर में सफाई के लिए मंगाई गई नगर पालिका मशीन आजम खां की जौहर यूनिवर्सिटी में गड्ढे में दबी मिली है। पुलिस ने इस मामले में वाकर अली खां की तहरीर के आधार पर सपा नेता आजम खां, उनके पुत्र विधायक अब्दुल्ला आजम, पूर्व पालिकाध्यक्ष अजहर खां, सुल्तान मोहम्मद खान, अनवार हुसैन, सालिम और तालिब के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

Check Also

आग बुझाने के बाद भी हो रहे धमाके, मलबे में और भी विस्फोटक दबे होने की आशंका

भरवारी में पटाखा फैक्टरी में विस्फोट के बाद दहशत फैल गई है। आग पर काबू …