Monday, March 4, 2024 at 7:19 AM

तमिलनाडु ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट का आगाज, पीयूष गोयल ने की शिरकत; जानिए क्या बोले मुकेश अंबानी

तमिलनाडु ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने शिरकत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि तमिलनाडु संस्कृति और सुंदर उत्पादों जैसे कांचीपुरम साड़ियों और राज्य के कई मार्गों की शोभा बढ़ाने वाले मंदिरों का राज्य हैं। मुझे खुशी हैं कि तमिलनाडु ने 2030 तक एक ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने का लक्ष्य लिया हैं। सूर्य का अध्ययन करने के लिए लॉन्च किया गया उपग्रह आदित्य एल1 के परियोजना निदेशक तमिलनाडु की बेटी निगार शाजी है। भारत अंतरिक्ष कार्यक्रमों में तेजी से प्रगति कर रहा हैं।

राज्य में डिजिटल क्रांति का लाभ लोगों को मिला- मुकेश अंबानी
चेन्नई में तमिलनाडु ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट 2024 में रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष और एमडी मुकेश अंबानी ने कहा कि स्टालिन के नेतृत्व में तमिलनाडु देश में सबसे अधिक व्यापार अनुकूल राज्यों में से एक बन गया है। इसलिए मुझे विश्वास है कि यह जल्द ही एक ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बन जाएगी। रिलायंस ने पिछले कुछ वर्षों में तमिलनाडु के विकास में गर्व से भागीदारी की है। हमने राज्य भर में लगभग 1300 खुदरा स्टोर खोले हैं, हमने 25000 करोड़ रुपये निवेश किया है। साथ ही उन्होंने कहा कि जियो ने तमिलनाडु में 35000 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश किया है, जिससे डिजिटल क्रांति का लाभ राज्य के हर लोगों को मिला।

तमिलनाडु में नए निवेश करने के लिए प्रतिबद्ध- मुकेश अंबानी
रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और एमडी मुकेश अंबानी ने अपने वीडियो संदेश में कहा कि रिलायंस ने अत्याधुनिक डेटा सेंटर स्थापित करने के लिए कनाडा के ब्रुकफील्ड एसेट मैनेजमेंट और यूएस आधारित डिजिटल रियलिटी के साथ साझेदारी की है, जिसे अगले सप्ताह खोला जाएगा। रिलायंस ने तमिलनाडु में नवीकरणीय ऊर्जा और हरित हाइड्रोजन में नए निवेश करने के लिए प्रतिबद्धता जताई है। हम सतत विकास को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार के साथ मिलकर काम करेंगे, जो पृथ्वी को जलवायु संकट से बचाने के लिए आवश्यक है।

Check Also

डायरेक्ट टैक्स कलेक्शन में आया उछाल, मौजूदा वित्तीय वर्ष में 15.60 लाख करोड़ रुपये हुए इकट्ठा

वित्तीय वर्ष 2024 में डायरेक्ट टैक्स (प्रत्यक्ष कर) कलेक्शन में 20 फीसदी का उछाल आया …